MP कर्मचारियों के लिए शासन का बड़ा फैसला, मिलेगा लाभ, आदेश जारी

MP : जिसके बाद कर्मचारियों द्वारा इस व्यवस्था को लागू करने की मांग उठाई जा रही थी।

कर्मचारियों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में राज्य शासन ने कर्मचारियों (employees) को बड़ी राहत दी है। दरअसल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को 5 डे वीक सिस्टम (5 Day Week System) लागू किया गया। जिसके बाद शनिवार -रविवार को सभी कार्यालय बंद रहेंगे। हालांकि यह आदेश जरूरी सेवाओं के लिए लागू नहीं होंगे।

मध्य प्रदेश में सरकारी कार्यालयों में मार्च 2022 तक फाइव डे वीक सिस्टम लागू किया गया है। जिसके बाद 22 अक्टूबर सामान्य प्रशासन विभाग ने इस मामले में आदेश जारी corona काल में बदले नियम को मार्च 2022 तक के लिए बढ़ा दिया था। इसी बीच अब नगर निगम में भी व्यवस्था की गई है। हालांकि इससे पहले नगर निगम में यह व्यवस्था नहीं थी। जिसके बाद कर्मचारियों द्वारा इस व्यवस्था को लागू करने की मांग उठाई जा रही थी।

Read More: फैमिली पेंशन नियम में बदलाव, बढ़ाई गई अधिकतम लिमिट, खाते में आएगी इतनी राशि

वही नगर निगम कर्मचारी सेवा कल्याण समिति के निगम प्रशासक गुलशन बामरा और कमिश्नर केवीएस चौधरी कोलसानी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। जिसके बाद समिति के अध्यक्ष दिलीप सेठी का कहना है कि 5 डे वीक सिस्टम (5 Day week System) की शुरूआत होने के बाद निगमकर्मियों को भी काफी राहत मिलेगी।

बता दें कि यह नियम लागू होने के बाद सोमवार से शुक्रवार तक वर्किंग डे रहेंगे। जिसमें सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक ऑफिस का कार्य जारी रहेगा शनिवार रविवार को निगम के सभी कार्यालय बंद रहेंगे। हालांकि यह आदेश साफ सफाई, राजस्व वसूली, वाटर सप्लाई, फायर ब्रिगेड सहित अन्य आवश्यक सेवाओं पर लागू नहीं होंगे।