सरकारी कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, DA-DR में 3 फीसद की वृद्धि, आदेश जारी, इस तरह होगा 6 महीने के एरियर्स का भुगतान, अगस्त में मिलेगा लाभ

cpc

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। सरकार ने एक बार फिर से अपने कर्मचारियों (Employees) को बड़ी राहत दी है। दरअसल प्रदेश के नियमित अधिकारी और कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसद की वृद्धि (DA Hike) की घोषणा की गई है। इससे पावर कॉरपोरेशन और उसके सहयोगी वितरण कंपनियों के कर्मचारियों के डीए बढ़कर 34 फीसद हो गए हैं। वही पेंशनर्स (pensioners) के भी महंगाई राहत (DR) में 3 फीसद वृद्धि की घोषणा की गई है। जिसके बाद कर्मचारी और पेंशनर्स को बराबर 34% महंगाई भत्ता उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता कर्मचारी प्रिंसेस के मूल वेतन पर उपलब्ध कराए जाएंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन और सहयोगी वितरण कंपनियों के लिए यह आदेश गुरुवार को जारी कर दिया गया है। इसके अलावा 1 जनवरी 2016 से पुनरीक्षित वेतनमान पाने वाले अधिकारी कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ते में वृद्धि का लाभ दिया जाएगा। वही पावर कॉरपोरेशन के महंगाई भत्ते की वृद्धि 1 जनवरी से प्रभावी होगी। हालांकि 1 जनवरी से 30 जून तक के एरियर कर्मचारियों को उनके सामान्य निधि भविष्य पेंशन खाते में उपलब्ध कराई जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi