Jobs: यहां निकली वैकेंसी, UGC-NET 2020 के स्कोर पर होगा सिलेक्शन, जाने पूरी प्रक्रिया

Government jobs 2021: मानदंडों के अनुसार इंटरव्यू की आगे की चयन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए ओएनजीसी के पदों पर अंकित विषय में यूजीसी नेट – जून 2020 के स्कोर पर विचार किया जाएगा।

सरकारी नौकरी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सरकारी नौकरी (Government jobs) की तलाश कर रहे उम्मीदवरों के लिए बड़ी खबर है। ऑयल एंड नेचुरल गैस कंपनी लिमिटेड (ONGC) ने UGC NET 2020 स्कोर के माध्यम से HR Executive और पीआर अधिकारियों की भर्ती (Recruitment 2021) के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन पत्र ONGC की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 जनवरी है।

यह भर्ती अभियान ONGC में 21 पदों को भरेगा। इस भर्ती अभियान में एचआर एक्जीक्यूटिव के कुल 15 पद और जनसंपर्क अधिकारी के 6 पद भरे जाएंगे। आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 जनवरी 2021 है। ONGC, HR और CC विषयों में कार्यकारी स्तर के पदों पर UGC NET – जून 2020 स्कोर के माध्यम से भर्ती की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को अपना आवेदन पंजीकृत करने के लिए ongcindia.com पर जाना होगा। पंजीकरण साइट 15 दिसंबर, 2021 से 4 जनवरी, 2022 तक खुली रहेगी। आवेदन का कोई अन्य मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Read More : MP College : प्राचार्य को मिले महत्वपूर्ण निर्देश, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कही बड़ी बात

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये है। एससी / एसटी श्रेणियों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया

विज्ञापित पदों के लिए आवश्यक योग्यता रखने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को यूजीसी नेट – जून 2020 “पदों का नाम, पात्रता मानदंड, कोड और रिक्ति के साथ यूजीसी नेट विषय” में उपस्थित होना चाहिए और यूजीसी नेट – जून 2020 प्राधिकरण द्वारा योग्य घोषित किया जाना चाहिए।

मानदंडों के अनुसार इंटरव्यू की आगे की चयन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए ओएनजीसी के पदों पर अंकित विषय में यूजीसी नेट – जून 2020 के स्कोर पर विचार किया जाएगा। न्यूनतम 60% अंकों के साथ पीजीडीएम न्यूनतम 60% अंकों के साथ एचआर कार्यकारी पद के लिए आवेदन करने के लिए पात्र होंगे। वहीँ जनसंपर्क अधिकारी पद के लिए न्यूनतम 60% अंकों के साथ जनसंपर्क / पत्रकारिता / जनसंचार में स्नातकोत्तर डिग्री / न्यूनतम 2 साल का डिप्लोमा वाले आवेदन कर सकते हैं।