Government Jobs : MP के खिलाडियों को बड़ा मौका, इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

वहीं वेतनमान 36 हजार 200 रुपए से 1लाख 14 हजार 800 रुपए तक होगी।

PHQ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में शिवराज सरकार (shivraj government) ने खिलाड़ियों को बड़ा मौका दिया है। मध्य प्रदेश पुलिस (MP Police) ने खिलाड़ियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। दरअसल यह भर्ती प्रक्रिया (recruitment process)  उप निरीक्षक और आरक्षक पद पर पूरी की जाएगी। मध्य प्रदेश पुलिस ने खिलाड़ी के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए। जिसकी नियुक्ति विशेष सशस्त्र बल के लिए की जाएगी। वहीं खिलाड़ियों की सीधी भर्ती (direct recruitment) श्रेणी में शामिल की जाएगी। उप निरीक्षक पद के लिए जहां 10 सीट पर भर्ती होगी, वही आरक्षक के लिए 50 पदों पर भर्ती होनी है।

पुलिस मुख्यालय (PHQ) में उपनिरीक्षक-आरक्षक भर्ती के लिए आवेदन भरने की शुरुआत तिथि 27 अगस्त रखी गई है। जबकि आवेदन भरने की अंतिम तिथि 27 सितंबर है। वही अभ्यर्थी 27 सितंबर से लेकर 4 अक्टूबर तक अपने आवेदन में संशोधन कर सकेंगे।

Read More: MP : प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का लाभ पहुंचा हितग्राहियों के खाते में, सीएम ने किया वर्चुअल संवाद

इसके लिए परीक्षा की तिथि और दिन जल्द ही जारी किए जाएंगे। उप निरीक्षक पद के लिए स्नातक होना अनिवार्य है। आरक्षक के लिए शैक्षणिक योग्यता अनारक्षित, अनुसूचित जाति और OBC के लिए 12वीं और अनुसूचित जनजाति के लिए 8वीं रखी गई है। साथ ही खिलाड़ियों को पिछले 3 वर्ष में 1 पदक प्राप्त किया जाना अनिवार्य किया गया है।

इसके लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 33 वर्ष रखी गई है। वहीं वेतनमान 36 हजार 200 रुपए से 1लाख 14 हजार 800 रुपए तक होगी।

https://recruitment.mppolice.gov.in/pdf/advertisment2021.pdf