IAS Transfer 2023 : फिर प्रशासनिक फेरबदल, 6 आईएएस अफसरों के तबादले, मिली नवीन पदस्थापना, आदेश जारी, देखें लिस्ट

IAS TRANSFER

UP IAS Transfer 2023 : उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों का दौर लगातार जारी है। आगामी चुनाव से पहले राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रशासनिक महकमे को अपनी हिसाब से सेट करने में जुटी है। इसी क्रम में आज शनिवार को 6 आईएएस अधिकारियों के फिर तबादले किए गए है।

इन आईएएस अफसरों के हुए तबादले

  1. 2014 बैच के आईएएस अधिकारी गिरिजेश त्यागी फिलहाल उच्च शिक्षा विभाग में विशेष सचिव के पद पर कार्यरत हैं। अब उनका तबादला अमरोहा के डीएम पद पर कर दिया गया है।
  2. चर्चित महिला आईएएस नेहा शर्मा की एक बार फिर डीएम पद पर वापसी हुई है। उन्हें गोंडा के डीएम पद पर तैनात कर दिया है।
  3. जून 2022 में नेहा शर्मा को हटाकर कानपुर डीएम बनाई गई विशाख जी को कानपुर विकास प्राधिकरण का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वहां उन्हें वीसी पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
  4. फिरोजाबाद और अमरोहा में भी DM बदल दिए गए हैं। उज्जवल कुमार को फिरोजाबाद का नया डीएम बनाया गया है। इसी प्रकार अमरोहा में DM के पद पर गिरिजेश त्यागी की तैनाती की गई है।फिरोजाबाद के डीएम रवि रंजन हटा दिए गए हैं। DM फ‍िरोजाबाद को विशेष सचिव कृषि के साथ MD UP एग्रो का प्रभार।2014 बैच के IAS रवि रंजन को जून 2022 में फिरोजाबाद का डीएम बनाया गया था।
  5. कानपुर जिलाधिकारी विशाख जी को कानपुर विकास प्राधिकरण का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। कानपुर विकास प्राधिकरण के वीसी अरविंद कुमार सिंह को बलरामपुर का डीएम बनाया गया है।
  6.  कानपुर विकास प्राधिकरण के बीच अरविंद कुमार सिंह को हटा दिया गया है उन्हें बड़ी जिम्मेदारी के साथ बलरामपुर का डीएम बनाया गया है। 2015 बैच के आईएएस अधिकारी पिछले दिनों के साथी चर्चा में रहे हैं।
  7. DM बलरामपुर डॉ महेंद्र कुमार (IAS 2014) केंद्र में प्रतिनियुक्ति के लिये अवमुक्त होंगे। डॉ लोकेश एम IAS 2005 मंडलायुक्त कानपुर नगर को श्रम आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार.।
  8. ज्ञानेश्वर त्रिपाठी (IAS 2012) अपर आयुक्त झांसी से अपर निदेशक चिकत्सा शिक्षा बनाये गये

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)