छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, ICAI ने जारी किया CA Final Result 2022, जानें अपडेट

छात्र संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org, caresults.icai.org या icai.nic.in पर अपने मई सत्र के परिणामों की जांच कर सकेंगे।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। ICAI ने शुक्रवार को सीए फाइनल परीक्षा 2022 के परिणाम (CA final Result 2022 result) की घोषित की है। छात्र इसे ऑफिसियल वेबसाइट (Official website) से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि ICAI CA फाइनल परीक्षा 14 मई से 30 मई के बीच आयोजित की गई थी।

दरअसल इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने आज, 15 जुलाई को सीए फाइनल परीक्षा परिणाम की घोषणा की है। जो उम्मीदवार मई 2022 में सीए फाइनल परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे छात्र संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org, caresults.icai.org या icai.nic.in पर अपने मई सत्र के परिणामों की जांच कर सकेंगे।

Read More :कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, GPF के ब्याज दर पर नई अपडेट, अगस्त में खाते में आएगी इतनी राशि

ICAI सीए फाइनल रिजल्ट कैसे चेक करें

  • icai.nic.in आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन करें
  • ‘सीए फाइनल मई 2022’ पर क्लिक करें
  • आवश्यक क्रेडेंशियल पंजीकरण और रोल नंबर दर्ज करें।
  • कैप्चा भरें और दर्ज करें
  • प्रदर्शित किए जा रहे परिणामों की सत्यता सत्यापित करें
  • भविष्य के लिए डाउनलोड करें
  • ICAI सीए फाइनल परीक्षा परिणाम के साथ, संस्थान ने मेरिट सूची भी जारी की है।

चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने की पूरी प्रक्रिया को दो तीन चरणों में बांटा गया है- सीए फाउंडेशन, सीए इंटर और सीए फाइनल। सीए फाइनल देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है, जो एडवांस एप्लीकेशन, तकनीकी और पेचीदगियों का परीक्षण करती है।

केवल वे छात्र जिन्होंने अपना सीए इंटर और तीन साल की आर्टिकलशिप पूरी कर ली है, वही परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं। सीए फाइनल परीक्षा हर साल दो बार मई और नवंबर में आयोजित की जाती है।

Merit List LInk

https://icai.nic.in/caresult/final/merit-login.php