IMD Alert : इन राज्यों में बारिश, कई राज्यों में शीतलहर-कोहरे का अलर्ट, बर्फबारी, मौसम विभाग का अलर्ट

imd alert

IMD Weather Update Today : देशभर में नए साल का स्वागत कड़ाके की ठंड और कोहरे के साथ पर्वतों पर बर्फबारी से होने के आसार है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार नए साल के पहले सप्ताह में उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर इलाकों में घना कोहरा और शीतलहर चल सकती है। आज शाम को पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है, जिससे आज 29 और 30 दिसंबर को हिमालय के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।वही वेस्टर्न डिस्टरबेंस से पंजाब में भी बारिश की संभावना और मैदानी इलाकों के अधिकतम और न्यूनतम पारे में वृद्धि होगी।

IMD के मुताबिक,  पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पठानकोट, गुरदासपुर, तरनतारन में हल्की वर्षा हो सकती है। इसके जाते ही जनवरी से कई राज्यों में भी कंपाने वाली ठंड पड़ने की उम्मीद है। नए साल तक पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली में घना कोहरा छाया रह सकता है। जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में गुरुवार (29 दिसंबर) और शुक्रवार (30 दिसंबर) को रुक-रुक कर बर्फबारी (Snowfall) होने की संभावना जताई गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)