IMD Alert : हिमाचल में बाढ़, देहरादून में फटा बादल, दिल्ली सहित 20 राज्यों में 25 अगस्त तक भारी बारिश का रेड-ऑरेंज अलर्ट, मानसून-चक्रवाती सिस्टम का प्रभाव

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के कई राज्यों में एक बार फिर से मौसम (MP Weather update) बदल गया है। दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से ही बूंदाबादी (drizzle) देखने को मिल रही है। वहीं सुबह से ही मौसम सुहावना बना हुआ है। जबकि एनसीआर (NCR) में कई जगह बादल छाए हुए हैं। इधर IMD Alert ने पर्वतीय राज्यों में भारी बारिश से से स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई है। हिमाचल में भारी बारिश (heavy rain) के कारण अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन में अलग-अलग घटनाओं में 6 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। उत्तराखंड में बादल फटने से गंभीर हालात हो गए हैं। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक देश के कई राज्य में चेतावनी जारी कर दी है।

हिमाचल प्रदेश में अगली दो-तीन घंटों के दौरान कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर मंडी जिले में अलग-अलग जगह पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है। जबकि उत्तराखंड के देहरादून के रायपुर प्रखंड में बादल फटने की घटना सामने आई है। मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त बना हुआ है। बादल फटने से एक बच्चे की मौत हो गई है जबकि 14 लोग लापता बताए जा रहे हैं। देहरादून में बादल फटने से नदियां उफान पर आ गई है। पुल बह गए हैं। कई लोग लापता बताए जा रहे हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi