Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

IMD : उत्तर पूर्व और मध्य भारत में मानसून सक्रिय, 4 चक्रवाती सिस्टम एक्टिव, 21 अगस्त तक 20 राज्यों में बारिश का अलर्ट, गरज चमक की संभावना

IMD

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के कई राज्यों में मानसून अपनी सक्रिय (Active monsoon) अवस्था में बना हुआ है। IMD Alert के अनुसार मध्य भारत में आज भारी बारिश का अलर्ट (heavy rain alert) जारी किया। मौसम विभाग (weather department) ने 16 अगस्त से 22 अगस्त तक इन क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं IMD ने राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान के 26 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान के 34 डिग्री सेल्सियस होने के आसार जताए है। मौसम विभाग की मानें तो आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी बारिश की आशंका जाहिर की गई। इसके अलावा गुजरात-MP-ओडिशा के कई जिलों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया। इसके लिए येलो अलर्ट घोषित किया गया है।

मध्य भारत की बात करें तो महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ में आज भारी बारिश की संभावना जताई गई। आसमान में बादल छाए रहेंगे। वही लगातार हो रही बारिश से कई नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। जिसके कारण आस-पड़ोस के राज्यों में भी बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। जबकि पंजाब, चंडीगढ़ में भी मौसम खुशनुमा रहने के आसार जताए गए चंडीगढ़ में आज बादल छाए रहेंगे। हालांकि बूंदाबांदी और बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi