IMD Alert : मौसम में तेजी से बदलाव, इन राज्य में 5 दिनों तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट, पर्वतों पर हिम वर्षा, बढ़ेगा ठंड-कोहरा, 24 से दिखेगा डिप्रेशन का असर

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में धनतेरस (Dhanteras) के साथ ही पांच दिवसीय दिवाली की शुरुआत हो चुकी है। दीपावली की तैयारियां तरफ जारी है। वहीं दूसरी तरफ देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव (weather update) दिखने लगा है। दरअसल IMD Alert के अनुसार कई राज्य में गुलाबी ठंड की दस्तक शुरू हो गई है। 10 राज्यों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। दरअसल पर्वतों पर बर्फबारी (snowfall)  जारी है। साथ ही उत्तर भारत की तरफ से आ रही शीतलहर का असर कई राज्यों पर देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में शाम ढलते ही कोहरा छाने लगे हैं। इसके अलावा बिहार झारखंड में भी कोहरे की दस्तक देखने को मिल रही है।

मौसम विभाग ने कई क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताई है। दरअसल तमिलनाडु तेरी कढ़ाईकल में छिटपुट बारिश की संभावना है। इसके अलावा कर्नाटक आंतरिक कर्नाटक और महाराष्ट्र में चमक के साथ भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। पूरे भारत में हवा की गुणवत्ता में लगातार गिरावट देखने को मिल रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi