IMD Alert : 20 राज्य में 10 मई तक बारिश का अलर्ट, चक्रवात ‘असानी’ का दिखेगा असर, 8 मई के बाद इन क्षेत्रों में हीटवेव की चेतावनी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। Today Weather Update कुछ राज्य में पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) का असर खत्म होने के कारण एक बार फिर से हीटवेव (heatwave) की संभावना बढ़ने वाली है। दरअसल आईएमडी अलर्ट (IMD Alert) की माने तो राजधानी दिल्ली में 10 और 11 मई के बाद एक बार फिर से लू की संभावना जाहिर की गई है। इसके साथ ही साथ मध्य प्रदेश (MP) के कई जिलों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही गुजरात हरियाणा में कुछ जिलों में लू की चेतावनी जा रही है। हालांकि उड़ीसा में आ रहे संभावित चक्रवात (Cyclone Asani) का असर 7 से अधिक राज्य में देखने को मिलेगा।

वहीं पश्चिमी विक्षोभ के कारण पूर्वी और दक्षिणी राज्य सहित यूपी, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा सहित मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहेंगे बूंदाबांदी के आसार जताए गए हैं 20 से अधिक राज्यों में 8 मई तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी ने यह भी कहा है कि इस सप्ताह कोई हीटवेव की भविष्यवाणी नहीं की गई है। इस साल दिल्ली की गर्मियों ने एक रिकॉर्ड बनाया क्योंकि यह 1951 के बाद से दूसरा सबसे गर्म अप्रैल था, जहां मासिक औसत अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस था।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi