IMD Alert : 17 राज्यों में 6 जून तक बारिश का अलर्ट, 5 में तापमान में होगी वृद्धि, मानसून पर मौसम विभाग की बड़ी भविष्यवाणी

imd update today

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  देश भर में एक बार फिर से मानसून (monsoon 2022) का दौर शुरू हो गया है। दरअसल कई राज्य में तेजी से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। भारी बारिश के कारण तपती गर्मी से राहत मिली है। IMD Alert ने 17 राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया। राजधानी दिल्ली में आज आंधी तूफान की संभावना जताई गई है। वहीं राजधानी दिल्ली में सोमवार और मंगलवार को हल्की बारिश से दिल्ली-एनसीआर सहित हरियाणा और पंजाब के कुछ राज्यों में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। वहीं बादल छाने से और हल्की ठंडी हवाएं चलने से मानसून की गतिविधियां भी शुरू हो गई है।

IMD ने 15 राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया। राजधानी दिल्ली में आज थंडर स्ट्रोम की संभावना जताई गई है। वहीं 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रहने के आसार जताए गए हैं। इसके अलावा बिहार झारखंड यूपी उड़ीसा छत्तीसगढ़ गोवा सहित महाराष्ट्र और केरल कर्नाटक तमिलनाडु जैसे राज्यों में बारिश का दौर जारी रहेगा। एक के बाद एक दिन करके इन राज्य में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। वहीं पूर्वी राज्य में भी बारिश का दौर जारी है। पूर्वी राज्य में असम मेघालय मणिपुर में बाढ़ की स्थिति के बाद लगातार बारिश देखने को मिल रही है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi