IMD Alert : राजधानी दिल्ली में शुरू होगा बारिश का दौर, 20 राज्यों में 25 मई तक बारिश का अलर्ट, केरल की तरफ बढ़ रहा मानसून

weather forecast

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश भर में एक बार फिर से मौसम (weather today) में बदलाव की स्थिति देखने को मिलेगी। दरअसल IMD Alert राजधानी दिल्ली में आज बारिश (rain alert) की संभावना जताई गई है। वहीं 21 may से लगातार तीन दिन तक बारिश का दौर जारी रहेगा। झारखंड समेत बिहार के कई जिलों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा राजधानी दिल्ली में गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग (weather department) के मुताबिक दिल्ली के तापमान में कमी देखने को मिल रही है। हालांकि गर्मी के संभावना बनी हुई है।

राजधानी दिल्ली में 21 मई से 25 मई तक बारिश का दौर जारी रहेगा। 4 दिन तक लगातार बारिश की संभावना जताई गई है। 22 मई को अधिकतम तापमान 40 जबकि न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है। वहीं बारिश के साथ-साथ राजधानी में आंधी तूफान की भी संभावना जाहिर की गई है। अंडमान में मानसून (monsoon 2022) की दस्तक के बाद जून महीने तक भारत में मानसून पहुंचने का अनुमान लगाया गया। दरअसल बेंगलुरु असम में भारी बारिश का दौर जारी है। केरल बंगलुरु राज्य में पिछले कई दिनों से तेज बारिश बनी हुई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi