IMD Alert : मानसून से बदलेगा मौसम, उत्तर भारत में शुरू हुआ बारिश का दौर, आज 17 राज्य में बारिश का अलर्ट, कई क्षेत्रों में भीषण गर्मी की चेतावनी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में कल से मौसम (Weather Update) में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। IMD Alert ने  राजधानी दिल्ली (Delhi weather) सहित कई उतर भारत के राज्यों में लगातार बारिश का अलर्ट (rain alert) जारी कर दिया गया है। वही कल से बिहार झारखंड में मौसम बदले की संभावना जताई गई है। 16 जून के बाद उड़ीसा में मानसून (monsoon 2022) की दस्तक होगी। गुजरात राजस्थान में प्री मानसून (pre-monsoon) का असर दिखने लगा है। राजस्थान गुजरात सहित MP, छत्तीसगढ़ में बारिश से जनजीवन सामान्य बना हुआ है।

दिल्ली में मंगलवार सुबह पारा थोड़ा गिर गया और न्यूनतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। यहां तक ​​कि मौसम कार्यालय ने 2 दिन में बाद में हल्की बारिश या बूंदा बांदी के साथ आम तौर पर बादल छाए रहने का अनुमान लगाया गया है। साथ ही दिल्लीवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। मंगलवार की सुबह न्यूनतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज करने के साथ पारा (temperature) गिर गया है। यहां तक ​​​​कि मौसम कार्यालय ने दिन में बाद में हल्की बारिश या बूंदा बांदी के साथ आम तौर पर बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है। जिससे भीषण गर्मी के बीच कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi