IMD Alert : 10 राज्यों में 48 घंटे में बदलेगा मौसम, 3 चक्रवाती मौसम प्रणाली सक्रिय, भारी बारिश का रेड ऑरेंज अलर्ट, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

IMD

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देशभर के कई राज्यों में बारिश का (heavy rain) सिलसिला जारी है। मुसीबत की बारिश से आवागमन बाधित हो रहे हैं। कई राज्य में IMD Alert ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है जबकि कई राज्यों में स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। इसी बीच ठंड की दस्तक भी शुरू हो गई है। कोहरे में लिपटी से तापमान में गिरावट देखी जा रही है। आधा दर्जन से अधिक राज्य में बारिश का कहर जारी है। मौसम विभाग ने बारिश के 19 अक्टूबर तक जारी रहने की आशंका जताई है। इसके लिए रेड ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

पहाड़ी राज्य में बर्फबारी से ठंड ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग द्वारा आने वाले दिनों में कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। अरुणाचल असम महाराष्ट्र उड़ीसा तेलंगाना सहित बंगाल झारखंड बिहार में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया। इसके अलावा राजधानी में भी बूंदाबांदी का दौर जारी रहेगा। पंजाब हरियाणा राजस्थान में भी बौछारें देखने को मिल सकती है। इसके अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी बारिश की संभावना जताई गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi