IMD Alert : उत्तराखंड-हिमाचल सहित दक्षिणी राज्य में येलो अलर्ट, 17 राज्यों में 4 अगस्त भारी बारिश की संभावना, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। मौसम विभाग (Weather Department) ने एक बार फिर भारी बारिश (Heavy rain) की भविष्यवाणी हुई है। दरअसल IMD ने उत्तर प्रदेश बिहार झारखंड में एक बार फिर से बारिश ऑरेंज अलर्ट (Orange alert) जारी कर दिया गया है। इन राज्यों में गरज़ चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा राजधानी दिल्ली में भी आज बूंदाबादी देखने को मिल सकती है। 30 जुलाई को पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल के उप हिमालय क्षेत्र और सिक्किम में भी ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।

हालांकि इसी बीच पश्चिम भारत में बारिश का दौर धीरे-धीरे समाप्त हो रहा है। दरअसल गुजरात राजस्थान सहित मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 2 दिन तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी से बहुत अधिक भारी बारिश की संभावना जताई है। 30 जुलाई को उत्तराखंड बिहार सहित हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के उत्तरी राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi