MPPEB : युवाओं के लिए महत्वपूर्ण सूचना, 1600 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, विज्ञापन जारी, विभाग ने PEB को भेजा प्रस्ताव

700 पदों पर नियुक्ति का प्रस्ताव भी पी.ई.बी. को भेजा जा चुका है।

MPPEB

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सरकारी नौकरी (Government Jobs) की राह देख रहे युवाओं (candidates) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल जल्द ही MPPEB द्वारा 1600 पदों पर भर्ती आयोजित (Recruited Process) की जाएगी। इसके लिए विज्ञापन (notification) जारी किया जा चूका है। वहीँ कई पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव MPPEB भेजा गया है। जल्द ही MPPEB द्वारा प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

दरअसल आयुष विभाग (Ayush department) में सेवाओं के विस्तार के लिये विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तेजी से की जा रही है। विभाग में करीब 691 पदों पर मेडिकल ऑफिसर की नियुक्ति के लिये म.प्र. लोक सेवा आयोग से विज्ञापन जारी किया जा चुका है। विभाग द्वारा शीघ्र ही नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारंभ की जायेगी।

Read More : लाखों पेंशनर्स के लिए राहत भरी खबर, विभाग ने जारी किया आदेश, पेंशन-ग्रेच्युटी सहित फैमिली पेंशन का मिलेगा लाभ

आयुष विभाग में 362 हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर में सीएचओ की भर्ती की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। साथ ही आयुष विभाग में नये 200 हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर में सीएचओ के 200 पदों के लिये भी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। विज्ञापन जारी किया जा चुका है।

शासकीय आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालयों में भी रिक्त 98 व्याख्याता पद की पूर्ति के लिये प्रस्ताव राज्य लोक सेवा आयोग को भेजा गया है। इसी प्रकार आयुष संस्थाओं में रिक्त पैरा-मेडिकल एवं अन्य श्रेणी के 700 पदों पर नियुक्ति का प्रस्ताव भी पी.ई.बी. को भेजा जा चुका है।