KBC सीजन 13 में MP का जलवा, छतरपुर के साहिल बने इस सीजन के दूसरे करोड़पति

साहिल ने आगे कहा कि यह जीवन में एक बार मिलने वाला अवसर है और दो दिनों के लिए मैं वहीं बैठ कर इंतजार कर रहा था।

छतरपुर, संजय अवस्थी। MP के साहिल (sahil) ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। दरअसल प्रदेश के साहिल कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 (kaun banega crorepati season 13) में करोड़पति बनने वाले दूसरे प्रतियोगी हैं। वहीँ इसके लिए उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया है। साहिल अहिरवार ने गुरुवार को कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 में 1 करोड़ रुपये जीते। हाल ही में एक मीडिया समाचार एजेंसी के साथ बातचीत में साहिल ने पुरस्कार राशि जीतने की बात कही।

उन्होंने कहा मेरा हमेशा से सामाजिक विज्ञान की ओर झुकाव रहा है और मैं अपनी प्रशासनिक परीक्षाओं के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। इससे मुझे KBC की तैयारी में काफी मदद मिली है। साथ ही, मैं जो कुछ भी करता हूं उसमें अपना 100 प्रतिशत देने में विश्वास करता हूं, चाहे वह पढ़ाई हो, खेल हो, या यहां तक ​​कि सह-पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियां भी हों। इसलिए, मुझे यकीन था कि मैं शो में अच्छा प्रदर्शन करूंगा लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं करोड़ के आंकड़े तक पहुंच सकता हूं।

साहिल कि रफ़्तार काफी अच्छी थी हलाकि साहिल 7 करोड़ के सवाल में अटक गए और उन्होंने गेम क्विट करना बेहतर समझा। 7 करोड़ रूपए के लिए सवाल था कि किस एकमात्र पक्षी का पाचन तंत्र गोजातीय जानवर की तरह वनस्पति को किण्वित करने वाला होता है। जिससे अनके आहार में सिर्फ पत्ते और कलियां शामिल होती हैं?

साहिल इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए और गेम को क्विट कर दिया। वहीँ इस सवाल का सही जवाब होटज़िन आया। आपको बता दें कि साहिल के पिता गार्ड हैं और नोएडा में 15 हजार की नौकरी कर रहे हैं। साहिल बीए कर रहे हैं। वहीँ उनका परिवार मूल रूप से मध्य प्रदेश के सागर जिले का है।

Read More: MPPSC: 14 नवंबर को होगी राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा, इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड

साहिल ने आगे कहा कि यह जीवन में एक बार मिलने वाला अवसर है और दो दिनों के लिए मैं वहीं बैठ कर इंतजार कर रहा था। हालांकि मेरे परिवार, दोस्तों और यहां तक ​​कि मेरे शिक्षकों ने भी मुझसे कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकूंगा।

साहिल ने आगे अमिताभ बच्चन के बारे में बात करते हुए कहा, “वह इतने कूल हैं कि कोई भी उनके लिए अपना दिल खोल सकता है। वह बहुत विनम्र है, और जो कुछ भी मैं कहता हूं। वह उनके लिए कभी भी पर्याप्त नहीं होगा। वह वास्तव में एक सुपरस्टार हैं, और मैं उनके सामने बैठे हुए चकित रह गया था।

तापसी पन्नू के ट्वीट पर साहिल ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह बहुत ही शानदार और बेहतरीन हैं। मुझे यह भी नहीं पता था कि उसने ट्वीट पोस्ट किया था, और जब मुझे पता चला, तो मैं खुशी से उछल रहा था। मैंने ट्वीट का स्क्रीनशॉट लिया है और निश्चित रूप से जल्द ही इसे फ्रेम करूंगा। मुझे लगता है कि मैं दूसरी बार तापसी के ट्वीट से करोड़पति बना हूं। साहिल अहिरवार लवकुश नगर के निवासी हैं और उनके परिवार की माली हालत अच्छी नहीं है पिता नोएडा में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं और माँ एक हाउसवाइफ हैं। जिनकी किडनी की सर्जरी हो चुकी है।

केबीसी में एक करोड़ जीतने वाले साहिल अहिरवार की बचपन से लेकर अब तक की कहानी बहुत ही संघर्षपूर्ण रही है।
छतरपुर जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर बसे लवकुशनगर में साहिल के घर पहुंचने पर पता चला कि उनका परिवार विधायक कॉलोनी में एक किराए के छोटे से कमरे में रहता है। साहिल के परिवार में उसके माता सरोज पिता बाबू अहिरवार और छोटा भाई पारस है आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण पूरा परिवार 10 बाई 11 के कमरे में रहने को मजबूर है।

उनके पिता बतलाते हैं कि उन्होंने मेहनत मजदूरी करके अपने बेटे को अच्छी शिक्षा और संस्कार दिए हैं।फिलहाल वे नोयडा में एक सिक्योरिटी गार्ड है और उन्होंने अपना घर चाहे जैसे चलाया हो लेकिन बच्चे की शिक्षा शिक्षा में कोई भी कमी होने नहीं दी, और आज वह परिणाम सामने हैं कि वह अपने आप को बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

साहिल की माँ सरोज भी अपने बेटे की उपलब्धि से खुशी से फूली नहीं समा रहीं। उनका कहना था कि उनके बेटे का इस सपना जहां सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से मिलने का था तो वहीं केबीसी को खेलने का जिसके लिए कर वह पिछले 1 साल से संघर्ष कर रहा था। उनका बेटा जहां सागर यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन कर रहा है वही यूपीएससी एग्जाम की तैयारी भी कर रहा है और साहिल के माता-पिता को पूरा भरोसा है कि उनका बेटा अपने और अपने परिवार के सपनों को जरूर साकार करेगा।

साहिल का छोटा भाई पारस भी अपने बड़े भाई के नक्शे कदम पर चल कर अपने परिवार और जिले का नाम रोशन करने का सपना देख रहा है। वहीं इस उपलब्धि से पूरे नगर में खुशी का माहौल है और लोग साहिल की इस उपलब्धि पर उनके घर परिवार वालों को लगातार बधाइयां भी दे रहे हैं।

आपको बता दें कि 20 अक्टूबर को प्रसारित हुए केबीसी के एपिसोड में साहिल 8 प्रश्नों का जवाब देकर ₹80000 जीतने के बाद 21 अक्टूबर को 09 बजे सोनी टेलीविजन के केबीसी गेम में उसके आगे खेलते हुए 15 प्रश्नों का जवाब देते हुए एक करोड़ की राशि जीतकर सभी को चौंका दिया। इतना ही नही साहिल नेअपने ज्ञान और विवेक के अलावा अपने मजाकिया अंदाज और बेबाकी से सदी के महानायक के सामने कई ऐसे प्रश्न दागे की अमिताभ के साथ -साथ दर्शको ने भी जमकर ठहाके लगाए और अंततः बिग बी को साहिल के ये कहना पड़ा “भाईसाहब आप अद्भुत हैं” बहरहाल साहिल ने गरीबी और संसाधनों के अभाव में भी अपनी मेहनत और ज्ञान से जो मुकाम हासिल किया है जिसके चलते अब साहिल हर युवा के लिए एक प्रेरणाश्रोत बन गए हैं।