नई भूमिका में पूर्व IAS, मीडिया ग्रुप एडिटर और कंट्री हेड की जिम्मेदारी संभालेंगे

सेवानिवृत्ति के बाद वे एनवायरमेंट इंपैक्ट एसेसमेंट अथॉरिटी यानी सिया के चेयरमैन भी रहे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP 1993 बैच के आईएएस अधिकारी (IAS Officers) रहे राकेश श्रीवास्तव (Rakesh srivastava) नई जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे। विस्पर मीडिया समूह ने उन्हें ग्रुप एडिटर और कंट्री हेड की जिम्मेदारी सौंपी है। समूह के संरक्षक डॉ सुरेश मेहरोत्रा ने सोशल मीडिया (Social media) के माध्यम से इस बात का ऐलान किया।

अपने पूरे सेवाकाल में एक बेहतरीन अधिकारी से ज्यादा एक बेहतरीन इंसान, मददगार और मिलनसार व्यक्तित्व रखने वाले राकेश श्रीवास्तव अब विस्पर मीडिया समूह की जिम्मेदारी संभालेंगे। डॉ सुरेश मेहरोत्रा ने इस बात का ऐलान किया है कि अब राकेश श्रीवास्तव विस्पर मीडिया के नए ग्रुप एडिटर और कंट्री हेड होंगे। लगभग 5 वर्षों तक जनसंपर्क आयुक्त का पद संभालने वाले राकेश श्रीवास्तव अपने व्यापक मित्र समूह के बीच ‘हर ताले की चाबी’ के रूप में जाने जाते हैं।

Read More : 2023 विधानसभा चुनाव से पहले घोषणाओं की झड़ी, पुरानी पेंशन योजना सहित संविदा-आउट सोर्स कर्मचारी के लिए बड़े ऐलान

उद्योग विभाग से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले राकेश श्रीवास्तव 1993 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और इंदौर, ग्वालियर और नरसिंहपुर के कलेक्टर चुके हैं। इसके साथ ही वे जनसंपर्क आयुक्त, आबकारी आयुक्त ,मध्यप्रदेश कृषि मार्केटिंग बोर्ड के आयुक्त भी रह चुके हैं। सेवानिवृत्ति के बाद वे एनवायरमेंट इंपैक्ट एसेसमेंट अथॉरिटी यानी सिया के चेयरमैन भी रहे।

1978 में रायपुर के रविशंकर यूनिवर्सिटी से एमटेक राकेश श्रीवास्तव के जनसंपर्क आयुक्त रहते 2013 में भाजपा ने सत्ता में तीसरी बार वापसी की थी और शिवराज सिंह तीसरी बार सीएम बने थे। अपने कार्यकाल में राकेश ने जनसंपर्क में जो नवाचार किए उसके चलते विभाग की गरिमा और प्रतिष्ठा को देख नई ऊंचाई मिली। लोगों का मानना है कि राकेश श्रीवास्तव जिस जिम्मेदारी को संभालते हैं उसे बुलंदियों पर पहुंचा कर ही मानते हैं।

नई भूमिका में पूर्व IAS, मीडिया ग्रुप एडिटर और कंट्री हेड की जिम्मेदारी संभालेंगे