इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग Expo का शुभारंभ, बोले MP लालवानी – लघु उद्योगों को उन्नत करने का अवसर

Indore : MP लालवानी ने कहा कि कन्वेंशन सेंटर की मांग पूरी करने का प्रयास निश्चित होगा।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। प्रदेश के औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए एक नया कन्वेंशन सेंटर इंदौर में बनाना चाहिए। इंदौर (indore) के उद्योगपति इसकी मांग लम्बे समय से कर रहे है। औद्योगिक प्रदर्शनी लघु उद्योगों को उन्ननत करने का अवसर प्रदान करती है। इसे निश्चित ही पूरा किया जाएगा। यह बात सांसद शंकर लालवानी (MP Shankar lalwani) ने कही। वे इंदौर में आयोजित इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग एक्सपों (Industrial Engineering Expo) के शुभारंभ अवसर पर संबोधित कर रहे थे। एक्सपो का शुभारंभ इंदौर सांसद शंकर लालवानी के साथ इंदौर पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्रा के साथ एआईएमपी अध्यक्ष प्रमोद डफरिया, इंडियन प्लास्टपैक फोरम के अध्यक्ष सचिन बंसल ने किया।

इस दौरान आयोजन अमेय गोखले, लक्ष्मण दुबे सहित बडी संख्या में उद्योगपति भी उपस्थित थे। एक्सपो में 200 से अधिक कंपनियों ने अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया है। दो साल के कोरोना महामारी से प्रभावित मध्य भारत का सबसे बड़ा इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग एक्सपों का शुभारंभ शुक्रवार को लाभगंगा बायपास पर आयोजित किया गया। आयोजन में इंदौर के सांसद शंकर लालवानी और पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्र ने विधिवत शुभारंभ और एआईएमपी के नवीन पोर्टल का लांचिंग किया गया। आयोजन में इंडियन प्लास्ट पैक फोरम के वार्षिक कैलेंडर का विमोचन भी किया गया। एआईएमपी अध्यक्ष प्रमोद डफरिया एक बार फिर से इंदौर में औद्योगिक प्रदर्शनी के लिए स्थाई एग्जीबिशन सेंटर बनाने की मांग दोहराई गई।

इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग Expo का शुभारंभ, बोले MP लालवानी - लघु उद्योगों को उन्नत करने का अवसर

Read More : MP Board : बोर्ड परीक्षा पर शिक्षा मंत्री परमार का बड़ा बयान, ऐसे आयोजित होगी परीक्षा, तैयारी पूरी

सांसद से उद्योगों की इस मांग को पूरा करने का अनुरोध किया। आईपीपीएफ के अध्यक्ष सचिन बंसल ने कहा कि उद्यमियों को नवीनतम तकनीकी प्लेटफार्म और औद्योगिकरण के साथ रोजगार उपलब्ध कराने के लिए विगत सात साल से यह इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग एक्सपों का आयोजन कर रहे है। इस आयोजन से छोटे सूक्ष्म उद्योगों को बड़े उद्योगों तक पहुंचने और मशीनों को देखने, समझने का मौका मिलेगा, और उद्योगपतियों को आपस में संवाद करने का मौका मिलेगा, एक्सपो के माध्यम से वे अपनी सीमा से बाहर निकल कर काम कर सकँगे।

सांसद लालवानी ने कहा कि कन्वेंशन सेंटर की मांग पूरी करने का प्रयास निश्चित होगा। अतिथियों ने उद्योगों के साथ ही शहरी विकास योजनाओं को साझा करते हुए इस आयोजन को सराहा और सफलता की कामना की। कार्यक्रम का संचालन मानद सचिव सुनील व्यास ने किया और आभार प्रदर्शन आईपीपीएफ के अध्यक्ष सचिन बंसल ने किया। फ्यूचर कम्युनिकेशन की और से अमय गोखले ने स्वागत किया। इस अवसर पर एसोसिएशन के पदाधिकारी, कार्यकारिणी सदस्य उद्योगपति और एग्जिबिटर्स एवम अन्य गणमान्य जन उपस्थित थे।