Indore News: ट्रैफिक सिग्नल पर डांस मूव्स दिखाने वाली लड़की पर दर्ज हुई FIR, मिलेगी मामूली सजा

जिसके बाद Indore की लड़की पर मोटरयान एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्य प्रदेश (MP) के मिनी मुंबई (mini mumbai) कई जाने वाली इंदौर (Indore) में अचानक से ट्रैफिक सिग्नल (traffic signal) पर एक लड़की का डांस करना उसे भारी पड़ गया है। इस मामले में पुलिस लड़की को ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन का नोटिस जारी किया गया है। इससे पहले मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) के आदेश के बाद युवती पर प्रकरण (FIR) भी दर्ज की गई थी।

बता दें कि बीते दिनों इंदौर के जेबरा क्रॉसिंग पर रेड लाइट के दौरान युवती के डांस करने पर उस पर धारा 290 के तहत कार्रवाई की गई थी। हालांकि धारा 290 के प्रावधानों की बात करें तो इसमें किसी भी सजा का प्रावधान नहीं है। इस धारा के तहत व्यक्ति को  आरोप सिद्ध होने पर सिर्फ 200 रूपये दंड के रूप में जमा करने होते हैं।

Read More: सरकारी नौकरी 2021: विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, वेतन 1.8 लाख रुपये तक, जल्द करें अप्लाई

बीते दिनों सोशल मीडिया पर इंदौर का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ। जिसमें एक युक्ति इंदौर की सड़कों पर डांस करते नज़र आ रही थी। वीडियो शहर के सबसे व्यस्त चौराहे चौराहे का बताया जा रहा था। इस दौरान सभी ने वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है। जैसे ही यह खबर टैफिक पुलिस और इंदौरवासियों को पता चली कि यह कोई अभियान नहीं बल्कि फेमस होने के चक्कर में बनाया गया है तो जमकर नाराजगी जाहिर की गई।

वीडियो में लड़की रेड लाइट पर दोपहर में अचानक आकर जेबरा क्रॉसिंग पर डांस मूव करने लगी। जिसके बाद मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि उस लड़की के भाव जो भी हो लेकिन यह नियम का उल्लंघन है। जिसके बाद लड़की पर मोटरयान एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी।