एक नई उपलब्धि : खाद्य सुरक्षा पहल के तहत ईट राइट चैलेंज पुरस्कार में इंदौर ने किया टॉप, 11 स्मार्ट सिटी में 4 पर MP का कब्जा

Kashish Trivedi
Published on -
indore

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट मध्यप्रदेश (MP) ने एक बार फिर से बड़ी उपलब्धि हासिल की है। दरअसल मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के 8 जिलों को खाद्य सुरक्षा (food security) के तहत ईट-राइट चैलेंज (Eat Right Challenge) में अपनी जगह कायम करने का मौका मिला। हालांकि इसमें इंदौर (Indore) ने सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है। खाद्य सुरक्षा पहल के तहत ईट-राइट चैलेंज पुरस्कार में इंदौर द्वारा सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने के अलावा इट् राइट चैलेंज में मध्य प्रदेश के 4 जिलों ने स्मार्ट सिटी ने अपनी जगह कायम की है।

मध्यप्रदेश के 8 जिलों- इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर, रीवा, सागर और सतना को आज एफडीए भवन में कार्यक्रम में ईट-राइट चैलेंज फॉर सिटीज एंड डिस्ट्रिक्ट्स के तहत खाद्य सुरक्षा को लेकर सकारात्मक परिर्वतन के लिये सम्मानित किया गया। साथ ही मध्यप्रदेश की 4 स्मार्ट सिटी- इंदौर, जबलपुर, सागर और उज्जैन को ईट-स्मार्ट सिटीज चेलेंज में शीर्ष 11 स्मार्ट सिटी में स्थान प्राप्त करने पर पुरस्कृत किया गया। विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस पर कार्यक्रम में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया द्वारा पुरस्कार वितरित किये गये। स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण एवं भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूण सिंघल भी उपस्थित थे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi