MP में मिशन मोड में शुरू होगा अधोसंरचना विकास, शिवराज सरकार ने स्वीकृत किए 100 करोड़ रुपए, कई जिलों को मिलेगा बड़ा तोहफा

MP Shivraj Government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में शिवराज सरकार (Shivraj Government) एक बार फिर से विकास कार्यो की तैयारी में जुट गई है। पंचायत और निकाय चुनाव (MP Elections) संपन्न होने के साथ ही खेल अधोसंरचना विकास (sports infrastructure development) के लिए 100 करोड़ पर स्वीकृत किए गए हैं। राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में खेल विस्तार को अधिक महत्व देने के लिए कवायद की गई है। वहीं राजधानी में 15 करोड़ रुपए की लागत से पांचवा हॉकी मैदान तैयार करने का कार्य किया जाएगा।

इसके अलावा इनडोर हॉल निर्माण आउटडोर स्टेडियम और उपकरणों सहित इंटीग्रेटेड स्पोर्ट्स कंपलेक्स के निर्माण के लिए कुल 100 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है। राजधानी भोपाल में हॉकी मैदान तैयार करने के साथ ही अन्य जिले के लिए भी निर्माण कार्य और खेल उपकरण खरीदे जाएंगे। इसमें नरसिंहपुर, टिमरनी, नागौर, रायसेन, आगर मालवा बीना, बुधनी सहित हरदा और गंजबासौदा इंडोर हॉल का निर्माण किया जाएगा। जिसके लिए प्रति इंडोर हॉल निर्माण के लिए एक करोड़ 17 लाख रुपए राशि स्वीकृति दी गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi