MP: Kamalnath ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, 2013 की इस घोषणा को पूरा करने की मांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश (MP) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। अपने लिखे पत्र में कमलनाथ (kamalnath )ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) से बढ़ी मांग की है। सीएम शिवराज (CM Shivraj) को पत्र लिखते हुए कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश के प्रतिभावान कबड्डी खिलाड़ियों को आधुनिक पद्धति से प्रशिक्षण प्राप्त हो। इसके लिए जल्द प्रदेश में कबड्डी एकेडमी (kabaddi academy) की स्थापना की जाए।

Kamalnath ने लिखा कि खेल अकादमी की स्थापना और संचालन से खेल विशेष के प्रतिभावान खिलाड़ियों का आधुनिक पद्धति से प्रशिक्षण संभव हो पाता है लेकिन दुर्भाग्य का विषय होने के बावजूद प्रदेश में कबड्डी एकेडमी स्थापित नहीं की गई है। वहीं उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में 2013 में मुख्यमंत्री खेल कार्यक्रम के आयोजन में कबड्डी एकेडमी की स्थापना की घोषणा की गई थी लेकिन एकेडमी की स्थापना अब तक नहीं हो पाई है।

Read More: शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, निर्देश जारी, 5 सितंबर से पहले पूरा करें यह काम

PCC चीफ Kamalnath ने कहा कि खेल और युवा कल्याण विभाग व सरकार द्वारा खेलो इंडिया चयन प्रतियोगिता का आयोजन 2021 हरियाणा राज्य में किया गया। जिसमें भाग लेने के लिए मध्यप्रदेश द्वारा चयनित खेलों में कबड्डी को सम्मिलित नहीं किया गया है क्योंकि मध्यप्रदेश में कबड्डी एकेडमी नहीं है। इसी वजह से कबड्डी के खिलाड़ियों में अत्यंत निराशा व्याप्त हो गई।

इसके साथ ही PCC चीफ कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग की है कि प्रतिभावन की कबड्डी खिलाड़ियों को आधुनिक पद्धति से प्रशिक्षण प्राप्त हो। इसके लिए मध्यप्रदेश में जल्द से जल्द कबड्डी एकेडमी की स्थापना की जाए। ताकि प्रदेश के खिलाड़ी आधुनिक पद्धति से प्रशिक्षण प्राप्त करें और राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में भाग लेकर प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकें।

MP: Kamalnath ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, 2013 की इस घोषणा को पूरा करने की मांग