Karnatak politics: बोम्मई कैबिनेट का आज होगा विस्तार, किसे मिलेगी मंत्रिमंडल में जगह?

सीएम बसवराज बोम्मई के मंत्रिमंडल का विस्तार आज दोपहर 2 बजे के बाद आयोजित होगा। इसकी जानकारी राज्य मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने दी। उन्होंने बताया कि शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों की लिस्ट उन्हें मिल गई है।

कर्नाटक, डेस्क रिपोर्ट। कर्नाटक सरकार (Karnatak government) में कैबिनेट (Cabinet) विस्तार को लेकर कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई इन दिनों दिल्ली में हैं। सीएम बसवराज बोम्मई के मंत्रिमंडल का विस्तार आज यानी बुधवार को होगा। राजभवन में सभी नए मंत्री शपथ लेंगे। इस क्रम में आज शपथ लेने वाले मंत्रियों की पूरी लिस्ट राज्य के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई (Karnataka CM Basavaraj Bommai) को मिल गई है। मुख्यमंत्री ने इसकी पुष्टि की और कहा, ‘हमें आधिकारिक तौर मंत्री परिषद की लिस्ट मिल गई है। इनमें उन मंत्रियों के नाम शामिल हैं जो आज राजभवन में शपथ लेने वाले हैं।

ये भी देखें- Gold Silver Rate: सोना के दाम घटे, चांदी में उछाल, जाने आज का ताजा भाव

सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा से विचार-विमर्श के बाद ही मंत्रियों का नाम तय होगा। उन्होंने कहा कि पिछली टीम को ध्यान में रखते हुए इस बार भी मंत्रिमंडल को संतुलित रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि मंत्रियो का नाम तय करते समय क्षेत्रीय और सामाजिक प्रतिनिधित्व के संतुलन पर भी ध्यान देना होगा। उप-मुख्यमंत्री पद को लेकर अलग-अलग राय है।

Karnatak politics: बोम्मई कैबिनेट का आज होगा विस्तार, किसे मिलेगी मंत्रिमंडल में जगह?

ये भी देखें- Road Accident: उज्जैन में भीषण सड़क हादसा, ट्राले में जा घुसी कार, 4 की दर्दनाक मौत

दरअसल, मुख्यमंत्री बोम्मई अपने मंत्रिमंडल के विस्तार पर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श करने के लिए पिछले दो दिनों से दिल्ली में थे। उन्होंने जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद मंगलवार को बताया था कि उन्हें फोन पर ही मंत्रियों के नामों वाली लिस्ट मिल जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि जेपी नड्डा के साथ इस मामले पर विस्तृत चर्चा हुई।