आम आदमी को फिर लगा महंगाई का झटका, 1 दिसंबर को LPG सिलेंडर के बढ़े दाम, जानें नए रेट

Diksha Bhanupriy
Published on -
lpg price hike

LPG Price Hike: देश के पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव का दौर बीते दिन खत्म हो गया है। चुनाव खत्म होते ही एलपीजी सिलेंडर के रेट में भी बदलाव नजर आया है। कमर्शियल सिलेंडर के भाव में 21 रुपए की तेजी आई है। इतने दिनों से जिस गैस सिलेंडर के दिल्ली में दाम 1775.50 रुपए थे वो अब 1796.50 रुपए हो गए हैं।

नहीं बदला घरेलू सिलेंडर का दाम

महीने की 1 तारीख को सामने आए एलपीजी सिलेंडर के रेट के इस बदलाव में सिर्फ कमर्शियल सिलेंडर के रेट बढ़े हैं। 14 किलोग्राम वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम में किसी भी तरह का इजाफा नहीं किया गया है। आम उपभोक्ताओं को जहां राहत की सांस मिली है। वहीं कमर्शियल उपभोक्ताओं के खर्चे में इजाफा हो गया है। हालांकि, भाव बढ़ने का यह असर आम उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ने वाला है। गैस सिलेंडर का रेट बढ़ जाने की वजह से होटल, रेस्टोरेंट और अन्य जगहों पर खाने पीने के समान के भाव में बढ़ोत्तरी हो जाएगी, जिसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर होगा।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।