राजसी पोशाक में दिखाई दिए महाराज सिंधिया, पुत्र सहित किया कुलदेवता का पूजन

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने आज शुक्रवार को दशहरे के अवसर पर देवघर गोरखी पहुंचकर कुलदेवता की पूजा की। उनके साथ उनके पुत्र महाआर्यमन सिंधिया भी थे। श्री सिंधिया और उनके पुत्र ने सिंधिया राजवंश (Scindia Dynasty) के कुल देवता की विधिविधान से पूजा की। इस दौरान महाराज सिंधिया राजसी पोषक में दिखाई दिए।

सिंधिया राजवंश की परंपरा के अनुसार दशहरे के विशेष मौके पर महाराजबाड़ा गोरखी स्थित देवघर में स्थित कुलदेवता की विशेष पूजा की जाती है।  सिंधिया राजवंश का वंशज इस पूजा में शामिल होता है। ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने पुत्र महा आर्यमन सिंधिया के साथ कुलदेवता की पूजा में शामिल हुए।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....