विकास पथ पर MP अग्रसर, जिलों को मिली सौगात, सीएम शिवराज ने अधिकारियों को दिए निर्देश- ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का होगा निर्माण, मिलेगा लाभ

मौके पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश में प्रगति के लिए सीएम शिवराज लगातार प्रयास कर रहे हैं।

MP Shivraj Government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) को जल्द एक और बड़ा तोहफा दिया जाएगा। दरअसल प्रदेश के तीन प्रमुख शहरों को हवाई सेवा (air service)  से जोड़ने की तैयारी पूरी की जा रही है। इसके अलावा प्रदेश प्रगति पथ पर लगातार आगे बढ़ रहा है। ग्वालियर में हवाई सेवा सहित एलिवेटेड रोड और अन्य विकास कार्यों की स्वीकृति मिल चुकी है। सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा कि इंदौर के निकट देवास जिले के चाचौड़ा ग्राम में भी ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के निर्माण को प्रस्तावित किया गया है। इसके लिए भूमि का चयन कर लिया गया है।

दरअसल मध्यप्रदेश में एलाइंस एयर कंपनी की दो उड़ान जबलपुर इंदौर जबलपुर और इंदौर ग्वालियर इंदौर को हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ किया गया है। इस मौके पर सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश देश के मध्य स्थित है। जहां से तेज गति में किसी भी जगह पर पहुंचने के लिए स्थिति अनुकूल है। भौगोलिक अनुकूलता सहित उद्योग और पर्यटन के मामले में लगातार मध्य प्रदेश प्रगति कर रहा है।

Read More : हाईकोर्ट का कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला, सेवानिवृत्ति आयु बढ़कर हुए 2 वर्ष, 62 वर्ष सेवा लाभ सहित पेंशन और अन्य लाभों का भुगतान

नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया द्वारा एयर कनेक्टिविटी कर मध्य प्रदेश को और बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। टाइगर स्टेट Leopard रिपोर्ट स्टेट होने के बाद अब मध्य प्रदेश चीता स्टेट भी बनेगा हवाई सेवा का विस्तार पर्यटन के विकास में सहायक होगी। सीएम शिवराज ने कहा इंदौर के निकट देवास जिले के चाचौड़ा ग्राम में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का निर्माण प्रस्तावित है। इसके लिए भूमि का चिन्ह आंगन कर लिया गया है। योजना पर जल्द ही अमल किया जाएगा। इतना ही देश में रीवा और उज्जैन की एयरस्ट्रिप की लंबाई बढ़ाने पर भी कार्य प्रगति पर है।

सीएम शिवराज ने कहा कि जबलपुर ग्वालियर और इंदौर के निवासियों के लिए नए विमान सेवा को शुरू कर उन्हें लाभान्वित किया जा रहा है। एयर कनेक्टिविटी विस्तार योजना में पूर्ण रुप से सहयोग करेगी। इस मौके पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश में प्रगति के लिए सीएम शिवराज लगातार प्रयास कर रहे हैं। तीन प्रमुख शहरों को हवाई सेवा से जोड़ने का काम किया गया है। ग्वालियर चंबल के लिए कई विकास कार्यों को स्वीकृति मिली है। मध्य प्रदेश तेजी से विकास पथ पर अग्रसर है।