MP : सीएम शिवराज ने हितग्राहियों के लिए किए महत्वपूर्ण ऐलान, शुरू होगी नवीन योजनाएं, बच्चों-किसानों के लिए बड़ी घोषणाएँ, होगी एक लाख भर्तियां

mp government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। स्वतंत्रता दिवस के 75वीं वर्षगांठ (75th anniversary of independence day) पर सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने MP प्रदेशवासियों के लिए कई महत्वपूर्ण ऐलान किए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य शासन का संकल्प है कि मध्य प्रदेश में कोई भी परिवार बिना जमीन और बिना घर के ना रहे। इसके लिए व्यापक तौर पर कदम उठाए जा रहे हैं। गरीब इलाज (cashless treatment) से वंचित नहीं रहेगा, मेघावी छात्रों (meritorious students) के लिए भी सीएम शिवराज ने बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोई भी बच्चा बेसहारा नहीं होगा।

सीएम शिवराज ने प्रदेश की जनता से इन क्षेत्रों में सरकार के साथ मिलकर काम करने की अपील भी की। युवाओं के रोजगार (Youth Employment) को लेकर भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बड़ी घोषणा की गई। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द ही एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि बेटी बचाना, नशा मुक्त समाज बनाना, ऊर्जा की बचत, पानी बचाना, पेड़ लगाना और स्वच्छता में सक्रियता से भाग लेना प्रत्येक प्रदेशवासी का कर्त्तव्य है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi