MP: 4 वेदर सिस्टम एक्टिव, 9 जिलों में बौछार के आसार, बिजली गिरने भी अलर्ट, जानें हफ्ते का हाल

मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज शुक्रवार 22 अप्रैल को भी 9 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश और बिजली गिरने और चमकने का अलर्ट जारी किया  है।

imd weather alert

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।MP Weather Update Today 22 April 2022. पश्चिमी विक्षोभ के असर से मध्य प्रदेश के मौसम में बार बार बदलाव हो रहे है। वर्तमान में 4 सिस्टम एक्टिव है, जिसके चलते तापमान में गिरावट और बादल छाने के साथ बौछार का सिलसिला चल पड़ा है। मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज शुक्रवार 22 अप्रैल को भी 9 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश और बिजली गिरने और चमकने का अलर्ट जारी किया  है, वही 20 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा भी चलने की चेतावनी है।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों को फिर मिलेगी 2 बड़ी गुड न्यूज! 70000 तक बढ़ेगी सैलरी, जानें कैसे?

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, आज 22 अप्रैल 2022 को 9 जिलों में रीवा और शहडोल संभाग के साथ बालाघाट और बैतूल में  गरज चमक के साथ बौछार की चेतावनी और बिजली गिरने और चमकने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। पिछले 24 घंटे में सबसे अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस उमरिया, सीधी, दमोह, सतना में दर्ज किया गया।आज इंदौर, भोपाल और जबलपुर में शुक्रवार को दोपहर में हल्के बादल छाए रह सकते हैं ।

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, वर्तमान में 4 वेदर सिस्टम एक्टिव है। एक पश्चिमी विक्षोभ गुजरात और उससे लगे राजस्थान के आसपास हवा के ऊपरी भाग में ट्रफ के रूप, पाकिस्तान और उससे लगे राजस्थान पर भी हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात, उत्तरी छत्तीसगढ़ पर हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात और इस चक्रवात से लेकर विदर्भ होते हुए एक ट्रफ लाइन कर्नाटक तक बनी हुई है। इन चार मौसम प्रणालियों के असर से पूर्वी मध्य प्रदेश में बादल छाए हुए हैं और बारिश हो रही है।

यह भी पढ़े.. MP सहकारिता चुनाव कार्यक्रम घोषित, 3500 सहकारी संस्थाओं में होंगे मतदान, चुने जाएंगे अध्यक्ष-उपाध्यक्ष

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Report) के अनुसार, 24 अप्रैल को फिर एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके असर से आने वाले दिनों में तापमान थोड़ी बढ़ोतरी होगी।दो दिन बाद फिर से पश्चिमी विक्षोभ आएगा, जिसका असर सोमवार को दिखाई देगा और आसमान में बादल छा सकते हैं, लेकिन बूंदाबांदी के आसार नजर नहीं है। पश्चिमी विक्षोभ जल्दी जल्दी आने से अधिकतम तापमान 42 डिसे से अधिक नहीं जाएगा।

MP: 4 वेदर सिस्टम एक्टिव, 9 जिलों में बौछार के आसार, बिजली गिरने भी अलर्ट, जानें हफ्ते का हाल