MP : सरकार की बड़ी तैयारी, 38 लाख हितग्राहियों को मिलेगा लाभ, पात्रता सूची में शामिल होंगे नाम, 16 अगस्त से 15 अक्टूबर तक चलेगी प्रक्रिया

Shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के 38 लाख हितग्राहियों (MP Beneficiaries) के लिए अच्छी खबर है। दरअसल अब उन्हें भी राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना (National Food Security Scheme) से जोड़ा जाएगा। इसके लिए पात्रता सूची में छूटे हुए नामों को शामिल करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। दरअसल इसकी जानकारी खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने दी है। उन्होंने कहा कि 38 लाख हितग्राहियों के नाम भी इस में जोड़े जाएंगे। इसके साथ ही प्रदेश में सभी छूटे हुए हितग्राहियों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ दिया जाएगा।

इतना भी नहीं मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में प्रदेश के 5 करोड़ 46 हितग्राही को पात्रता सूची के लिए चिन्हित किया गया था। जिसके तहत वर्तमान में 5 करोड़ 8 लाख को खाद्यान्न सुरक्षा का लाभ उपलब्ध कराया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि राज्य शासन की तैयारी के अनुरूप मध्यप्रदेश के शत-प्रतिशत हितग्राहियों को खाद्य सुरक्षा का लाभ मिलना चाहिए। इसके लिए शेष बचे 38 लाख हितग्राहियों को भी पात्रता सूची में शामिल किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi