MP Board : अभ्यर्थियों को मिली राहत, ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख बढ़ी, मिलेगा लाभ

इसके लिए परीक्षाओं का विस्तृत कार्यक्रम जल्द जारी किया जाएगा।

mp board mpbse

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी बोर्ड MP Board माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) द्वारा d.El.Ed परीक्षा पर बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education) द्वारा उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी गई है। डीएलएड परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की तिथि को बढ़ा दिया गया है। दरअसल उम्मीदवार 17 मई तक ऑनलाइन आवेदन की पात्रता रखेंगे।

नवीन सूचना के मुताबिक माध्यमिक शिक्षा मंडल ने d.El.Ed 3 वर्षीय पाठ्यक्रम मुख्य परीक्षा प्रथम और द्वितीय वर्ष तक के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की तारीख को 17 मई तक बढ़ा है। इस मामले में परीक्षा नियंत्रक माध्यमिक शिक्षा मंडल से आई जानकारी के मुताबिक यह परीक्षा 2 जून से ना होकर जुलाई 2022 के दूसरे सप्ताह से शुरू की जाएगी। इसके लिए परीक्षाओं का विस्तृत कार्यक्रम जल्द जारी किया जाएगा।

Read More : SAHARA को-ऑपरेटिव के 4 डायरेक्टर गिरफ्तार, सुब्रत राय की आज पटना हाई कोर्ट में पेशी

इससे पहले D.El.Ed प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा 2 जून से शुरू होनी थी। इस संबंध में उच्च न्यायालय में जबलपुर इंदौर और ग्वालियर में दायर याचिका में मंडल का पक्ष सुने बिना कोई अंतरिम आदेश पर ही ना हो। इसके लिए धारा 148a के तहत केविएट भी जारी किया गया था।

माध्यमिक शिक्षा मंडल की कार्रवाई को प्रवाहित करने परीक्षा रुकवाने के लिए कई संस्थान द्वारा परीक्षा से रोकने का याचिका दायर की गई है। माध्यमिक शिक्षा मंडल के अनुसार परीक्षा को रोके जाने के लिए न्यायालय जबलपुर की खंडपीठ इंदौर और ग्वालियर में विभिन्न मुद्दों को लेकर याचिका दायर की गई है।