कांग्रेस प्रत्याशी ने पुलिस पर लगाए हत्या की साजिश रचने का आरोप, कलेक्टर ने आरोपों को किया ख़ारिज

कांग्रेस प्रत्याशी के जान को खतरा होने के आरोप पर एसपी सिंह ने कहा कि सभी उम्मीदवारों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

जोबट, डेस्क रिपोर्ट। MP By-election से पहले जोबट पुलिस (jobat police) ने एक कॉलेज छात्रा को धमकाने के आरोप में कांग्रेस प्रत्याशी (congress candidate) महेश पटेल (mahesh patel) और उनके भतीजे आकाश पटेल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज (FIR) की है। उन पर शुक्रवार की देर रात भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (सामान्य इरादे को आगे बढ़ाने में कई व्यक्तियों द्वारा किए गए कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शिकायतकर्ता ने वीरेंद्र पटेल के बेटे आकाश पर शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण करने का आरोप लगाया। उसकी मंशा जानने के बाद शिकायतकर्ता ने 1 मार्च 2021 को उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। युवती ने बताया कि 8 अक्टूबर को वह साप्ताहिक हाट जोबट गई थी। वहां, आकाश और महेश पटेल ने उसे अलीराजपुर रोड पर रोका और आकाश के खिलाफ मामला वापस नहीं लेने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। घटना के बाद शिकायत भोपाल वापस कर दी गई।

शुक्रवार को वह सुनवाई की अगली तारीख की जानकारी लेने जोबट कोर्ट पहुंची। उसने भी हिम्मत जुटाई और दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए जोबट पुलिस से संपर्क किया। शुक्रवार तड़के कांग्रेस प्रत्याशी महेश पटेल ने अलीराजपुर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग पर BJP के एजेंटों की तरह काम करने का आरोप लगाते हुए गंभीर आरोप लगाए। पटेल ने कलेक्टर और एसपी पर मंत्री के इशारे पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया।

Read More: Karwa Chauth 2021: त्याग के आनंद का पर्व है करवा चौथ – प्रवीण कक्कड़

इस बीच, जिला कलेक्टर मनोज पुष्प और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह दोनों ने आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार द्वारा लगाए गए आरोपों पर मीडियाकर्मियों के सवालों को टाल दिया। उन्होंने बस जवाब दिया कि वे भारत के चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार काम कर रहे हैं। पुष्प ने कहा कि Jobat विधानसभा उपचुनाव स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है। कांग्रेस प्रत्याशी के जान को खतरा होने के आरोप पर एसपी सिंह ने कहा कि सभी उम्मीदवारों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

BJP ने की विस्तृत जांच की मांग

कांग्रेस प्रत्याशी और उनके भतीजे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाई. राज्य के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पटेल और भतीजे की कार्रवाई की निंदा की और मामले की विस्तृत जांच की मांग की। सांसद गुमान सिंह डामोर ने कहा कि पटेल और उनके भतीजे की हरकतें लड़कियों और महिलाओं के प्रति उनकी सोच को दर्शाती हैं. भाजपा नेताओं ने बड़नगर के कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल के बेटे का मामला भी उठाया जो बलात्कार के मामले में फरार है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया, भाजपा जिलाध्यक्ष वकील सिंह ठकराला, पूर्व विधायक माधो सिंह डावर उपस्थित थे.