कलेक्टर-कमिश्नर के साथ बैठक करेंगे सीएम शिवराज, कई योजनाओं की होगी समीक्षा, दे सकते हैं बड़े निर्देश

वही सीएम समीक्षा बैठक के दौरान बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं

शिवराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) आज अधिकारियों की बैठक (MP Collector-commissioner meeting) लेंगे। इस बैठक में Corona नियंत्रण, कानून व्यवस्था (Law maintenance) और अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा भी की जाएगी। दरअसल मध्यप्रदेश में गुरुवार को Collector-Commissioner-IG और SP की कांफ्रेंस आयोजित होगी।

अधिकारियों के साथ होने वाली बैठक में सीएम शिवराज कोरोना नियंत्रण सहित टीकाकरण संबंध में, ओलावृष्टि के सर्वे के अलावा विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगे। साथ ही प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी चर्चा की जाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारियों की माने तो प्रदेश में माफिया के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान सहित महिला के प्रति अपराध पर भी गंभीर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा गंभीर अपराधों पर नियंत्रण की रिपोर्ट में पुलिसकर्मियों से ली जा सकती है।

Read More : CBSE : 10वीं-12वीं Term 1 परिणाम पर महत्वपूर्ण अपडेट, बोर्ड ने दी यह जानकारी, छात्रों के लिए जानना जरूरी

बता दें कि बीते दिनों कैबिनेट बैठक महिला के प्रति हो रहे घरेलू हिंसा पर शिवराज सरकार ने महिलाओं के लिए नरम फैसला लेते हुए महिलाओं को बड़ी राहत दी थी। इसके अलावा सुराणा सहित कई जिले में महिलाओं से जुड़ी घटनाओं पर भी सीएम शिवराज बड़े निर्देश दे सकते हैं। मध्यप्रदेश में ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को काफी नुकसान हुआ था। जिसके बाद सीएम शिवराज ने बड़ी घोषणा करते हुए किसानों को तत्काल राहत देने की बात कही थी।

वहीं अधिकारियों की बैठक में शिवराज नुकसान किसानों को फसल बीमा दिलाने के काम की गति का जायजा लेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री आवास सहित स्वामित्व, मुख्यमंत्री भू अधिकार योजना सहित अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी जिला कलेक्टरों से ली जाएगी। वही सीएम समीक्षा बैठक के दौरान बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं