MP College 2021: उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज छात्रों को दी बड़ी राहत, तारीख बढ़ाई

Pooja Khodani
Published on -
MP News, MP college

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग (MP Higher Education Department) ने एक बार फिर कॉलेज छात्रोंं को बड़ी राहत दी है। इसके तहत उच्च शिक्षा विभाग ने एडमिशन फीस जमा करने की तारीख 10 से बढ़ाकर 14 अक्टूबर कर दी है। अब 14 अक्टूबर तक कॉलेजों में प्रवेश होगा।उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने कहा है कि मध्य प्रदेश में उच्च शिक्षा विभाग के महाविद्यालयों में इस बार रिकॉर्ड एडमिशन हुए है। इस वर्ष अब तक 6 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने कॉलेजों में प्रवेश ले लिया है।पिछले वर्ष 5.64 लाख विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया था। सभी को एडमिशन दिए जाएंगे। वहीं, ग्रास एनरोलमेंट रेशियो (GER) बढ़ाने के भी प्रयास किए जा रहे हैं।

UPSC Prelims 2021: रविवार को परीक्षा, पढ़ लें ये नियम, वरना हो सकते हैं निलंबित

उच्च शिक्षा विभाग ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि CLC अतिरिक्त चरण की प्रवेश प्रक्रिया की अंतिम तिथि में वृद्धि कर दी गई है। अब 14 अक्टूबर तक कॉलेजों में प्रवेश होगा।नए आवेदक ऑनलाइन पंजीयन एवं सत्यापन 12 अक्टूबर तक कर सकेंगे।10 अक्टूबर, 2021 को सिविल सेवा परीक्षा के चलते जिन महाविद्यालयों में संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा का केन्द्र बनाया गया है, उनमे 10 अक्टूबर, को प्रवेश प्रक्रिया स्थगित रहेगी।एडमिशन फीस (Admission Fees) जमा नहीं करने पर अगले दिन अन्य दूसरे विद्यार्थी को मौका दिया जाएगा।विद्यार्थियों को CLC अतिरिक्त चरण के लिये आवेदन का प्रारूप MP Online के epravesh.mponling.gov.in पोर्टल पर उपलब्ध है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)