MP College : 15 सितंबर से खुलेंगे कॉलेज, इन छात्रों को नहीं दिया जाएगा प्रवेश, आदेश जारी

इन छात्रों को कॉलेजों में एंट्री नहीं दी जाएगी।

उच्च शिक्षा विभाग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में उच्च शिक्षा मंत्री (higher education minister) मोहन यादव (mohan yadav) ने बड़ी घोषणा की गई। 15 सितंबर से मध्यप्रदेश में कॉलेजों (MP College) को खोला जाएगा। कॉलेज खुलने (college Re-open) के साथ उन छात्रों को बड़ा झटका लगा है। जिन्होंने अब तक वैक्सीनेशन प्रक्रिया (vaccination process) को पूरा नहीं किया। इन छात्रों को कॉलेजों में एंट्री नहीं दी जाएगी। इसलिए छात्रों को अनिवार्य रूप से Vaccine करवाना आवश्यक है।

दरअसल उच्च शिक्षा विभाग (higher education department) की तरफ से निकाले गए आदेश में कहा गया है कि एमपी कॉलेज में एंट्री के लिए वैक्सीनेशन के कम से कम एक dose आवश्यक है। छात्रों को कॉलेज के एंट्री गेट पर वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। जिन छात्रों का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट नहीं होगा। उन्हें कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा वहीं छात्रों के लिए विश्वविद्यालय में vaccination camp आयोजित किए जाएंगे। जहां छात्रों को Vaccine लगाया जाएगा।

Read More: Transfer: SP ने किया बड़ा फेरबदल, 180 पुलिसकर्मी इधर से उधर, देंखे पूरी लिस्ट

बता दे कि डेढ़ साल के बाद मध्य प्रदेश में कॉलेजों को खोला जा रहा है। कॉलेज में ऑफलाइन कक्षा भले ही संचालित की जा रही हो लेकिन छात्रों को ऑनलाइन कक्षा में भी शामिल होना अनिवार्य होगा। साथ ही मध्य प्रदेश के कॉलेजों में 50 फीसद क्षमता के साथ कक्षाएं संचालित की जाएगी।

वहीं छात्रों के अलावा मध्यप्रदेश में कॉलेजों के सभी स्टाफ को वैक्सीनेशन प्रक्रिया पूरी करने के बाद ही कॉलेज में एंट्री दी जाएगी। मध्य प्रदेश में अगर प्रोफेसर की बात करें तो 90 फीसद से अधिक प्रोफेसरों को Vaccine first dose साथ ही  50 फीसद से अधिक को सेकंड लगाया जा चुका है। कॉलेज में प्रोफेसरों को कॉलेज खुलने से पूर्व वैक्सीनेशन पूरे करने के निर्देश दिए हैं।