MP College : छात्रों के पास आखिरी मौका, 2 दिन में पूरा कर लें ये काम

MP College: मामले को उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का कहना है कि कॉलेज में प्रवेश लेने की यह प्रक्रिया आखिरी होगी।

mp college

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) द्वारा शुरू की गई MP College कॉलेज स्तरीय काउंसलिंग (CLC) के चौथे दौर की प्रक्रिया समाप्त होने वाली है। दरअसल शिक्षा विभाग (Education Departent) द्वारा कॉलेज के चौथे दौर की शुरुआत की गई थी। जिसमें बचे हुए छात्रों के प्रवेश की प्रक्रिया पूरी की जा सके। हालांकि चौथे दौर की प्रक्रिया 29 नवंबर को समाप्त हो गई और अब तक छात्रों द्वारा प्रवेश प्रक्रिया के लिए आवेदन नहीं दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सीएलसी (CLC) के तीन दौर आयोजित किए जा चुके हैं। वहीं राज्य भर में सरकारी और निजी स्कूलों (private Schools)  में अब तक सरकारी स्कूल के आगे सीट खाली है। महामारी के इस कारण डेढ़ साल तक कॉलेज बंद होने की वजह से इस साल छात्रों को प्रवेश लेने का आखरी मौका दिया गया था। जो नवंबर के अंतिम दिनों में समाप्त हो जाएगा। मामले को उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का कहना है कि कॉलेज में प्रवेश लेने की यह प्रक्रिया आखिरी होगी।

Read More: MPPEB: MP PAT Exam 2021- इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड, देखे नवीन अपडेट

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव (Higher Education Minister Mohan Yadav) ने कहा कि छात्र प्रतिनिधियों की मांग पर विभाग (Department) ने चौथा दौर शुरू करने का निर्णय लिया है। कई छात्र कोरोना महामारी (corona pandemic) के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के कारण प्रवेश नहीं ले सके। इसलिए उन्हें प्रवेश लेने का अंतिम मौका दिया गया है।

हालांकि, कॉलेजों के इनपुट से पता चलता है कि अब प्रवेश के लिए कोई लेने वाला नहीं है। कुछ छात्रों ने केवल पाठ्यक्रम या संकाय परिवर्तन के लिए आवेदन किया। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कॉलेजों (MP Colleges) में दाखिले का यह आखिरी मौका होगा।