कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई, पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण इस नेता को किया तत्काल प्रभाव से पदमुक्त

MP News: हालांकि नतीजे आने के तुरंत बाद ही कांग्रेस द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (MP By-election) के नतीजे (result) आ गए हैं। खंडवा लोकसभा (Khandwa Lok Sabha) सहित दो विधानसभा सीटों पर BJP ने जीत हासिल की है। जबकि कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। हालांकि Congress 31 साल बाद रैगांव सीट पर जीत हासिल करने में सफल रही है। हालांकि नतीजे आने के तुरंत बाद ही कांग्रेस द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है।

दरअसल मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी सोशल मीडिया विभाग के खंडवा लोकसभा समन्वयक अशदउद्दीन को अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण पद मुक्त कर दिया गया है इसके लिए आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। इतना ही नहीं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी सोशल मीडिया विभाग के जबलपुर शहर जिला अध्यक्ष अशरफ मंसूरी को अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण भी पदमुक्त कर दिया गया है।

Read More: दिवाली से पहले कर्मचारियों को मिला तोहफा, 28 हजार रूपए Bonus सहित वेतन संशोधन की घोषणा

बता दें कि खंडवा लोकसभा क्षेत्र में 63.88 फीसदी मतदान हुआ था। कांग्रेस उम्मीदवार राजनारायण सिंह पूर्णी भाजपा के ज्ञानेश्वर पाटिल से हार गए। ज्ञानेश्वर पाटिल ने 82,140 मतों के बड़े अंतर से जीत हासिल की। भाजपा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के बाद खंडवा में उपचुनाव कराना पड़ा था। वहीं प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव होने से पहले कांग्रेस के लिए खुद को साबित करने का यह उपचुनाव एक अच्छा मौका था। जिसमें मिली हार के बाद एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी अपने हार पर समीक्षा करेगी।