MP Corona: 6 दिन में 94 पॉजिटिव, एक्टिव केस 100 के पार, इन जिलों में मिले सबसे ज्यादा मामले

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को 36 नए मामलों की पुष्टि हुई थी जबकि शुक्रवार को 16 मामले सामने आए थे।

mp corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में फिर कोरोना (corona) मामले में बढ़ोतरी देखी जा रही है। हालांकि गुरुवार को 36 और शुक्रवार को 16 मामले सामने आने के बाद शनिवार को केस में कमी देखी गई है। दरअसल शनिवार को कोरोना के 9 संक्रमित मामले की पुष्टि हुई है। जिसमें सबसे ज्यादा मामले भोपाल (Bhopal) से सामने आए हैं। जिसके बाद 3 दिन में 61 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

दरअसल बीते 24 घंटे में मध्य प्रदेश में 9 पॉजिटिव (positive) मरीजों की पुष्टि हुई है। राजधानी भोपाल में तीन संक्रमित मामले सामने आए। इसके अलावा इंदौर में दो, अनूपपुर, उमरिया और झाबुआ में 1-1 संक्रमित मरीज मिले हैं। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को 36 नए मामलों की पुष्टि हुई थी जबकि शुक्रवार को 16 मामले सामने आए थे।

Read More: MP : केंद्र के समान 28% DA और Promotion की मांग पर अड़े कर्मचारी, अब लिया बड़ा निर्णय

इसके अलावा शुक्रवार को एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो गई थी। ज्ञात हो कि प्रदेश में अब एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 117 पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि 9 मरीज के पॉजिटिव आने के अलावा 10 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटे हैं।

इसके बाद प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 0.01 प्रतिशत जबकि रिकवरी रेट 98% से अधिक रिकॉर्ड किया गया है। मध्यप्रदेश में कोरोना के कारण 10,518 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि 7 लाख 81 हजार 851 लोग ठीक हो अपने घर वापस लौट गए हैं।