MP में बढे कोरोना के केस, 4 दिन में 73 पॉजिटिव, 11 जिले संक्रमित, CM Shivraj के सख्त निर्देश

Corona की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सभी को सचेत रहने की आवश्यकता है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में Corona Cases के बढ़ते मामले में लगातार तेजी देखी जा रही है। आज प्रदेश में दूसरे दिन लगातार 22 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। स्कूल खुलने (school reopen) के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ते जा रहा है। वहीं जिन जिलों में case सामने आ रहे हैं। उनमें इंदौर, जबलपुर, भोपाल सहित अनूपपुर और धार शामिल है।

मध्य प्रदेश में आज 22 नए मामले सामने आए हैं। जिनमें सबसे ज्यादा मामले इंदौर (indore) में देखे गए हैं। इंदौर में 9 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा जबलपुर में 6, भोपाल में 3 और अनूपपुर धार में दो-दो पॉजिटिव केस सामने आए हैं। बता दें कि बीते 4 दिनों में मध्य प्रदेश के 11 जिलों में संक्रमण मरीजों सामने आये हैं। इंदौर, जबलपुर के अलावा सागर, राजगढ़ , खरगोन, अनूपपुर, उज्जैन, ग्वालियर, बेतूल में संक्रमित मरीजों की पुष्टि की जा रही है। 4 दिन में 73 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

इसी बीच बीते दिनों Corona की समीक्षा बैठक करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए थे। इस दौरान उन्होंने जिले के प्रभारी मंत्री और क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को संक्रमित की संख्या पर नजर बनाए रखने के साथ-साथ मध्य प्रदेश में गाइडलाइन (guideline) का पालन करवाने की बात कही थी।

Read More: MP: जल्द पूरा हो सकता है Scindia का यह बड़ा सपना, कई वर्षों से प्रयास कर रहे ज्योतिरादित्य

CM शिवराज ने कहा था कि मध्य प्रदेश में Corona के बढ़ते मामले चिंता का विषय बन गए हैं। अब सतर्क होने का समय आ गया है। Corona की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सभी को सचेत रहने की आवश्यकता है। साथ ही मध्यप्रदेश में एक बार फिर से कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य बड़े पैमाने पर शुरू कर दिया जा चुका है। वहीं सीएम शिवराज सिंह मध्यप्रदेश के कम पिछले वैक्सीन जिले में वैक्सीनेशन शत-प्रतिशत कराने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले बीते दिनों Corona समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिवस के मौके पर प्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान की शुरुआत की जाएगी। जिसमें प्रदेश के अधिकतर लोगों को वैक्सिनेट किया जाएगा।

बता दें कि प्रदेश में अब तक कुल 7 लाख 92 हज़ार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या 7 लाख 81 हजार से अधिक है। वही प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 122 हो गई है जबकि रिकवरी रेट 98.65% रिकॉर्ड किया गया है।