MP Corona : बढ़ रहे कोरोना के मामले, एक्टिव केस 112, इन जिलों में मिले सबसे ज्यादा पॉजिटिव

MP Corona: इधर 1 नवंबर से अब तक प्रदेश में 43 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

dewas

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। दीपावली (DIwali 2021) के बाद मध्य प्रदेश (MP) में कोरोना (Corona) की रफ्तार तेज है। आज 6 नवंबर को प्रदेश में 6 नए पॉजिटिव (positive) मरीजों की पुष्टि हुई है। हालांकि राहत की बात यह है कि 8 नए मरीज स्वस्थ हो अपने घर वापस लौटे हैं। जिसके बाद प्रदेश में Active case की संख्या 112 हो गई है।

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले की भी संक्रमित 0.01% रिकॉर्ड किया गया है। हालांकि रिकवरी रेट बढ़कर 98.60% हो गया है। हालांकि मध्य प्रदेश में कोरोना के सबसे अधिक मामले राजधानी भोपाल सहित इंदौर और जबलपुर जिले से सामने आ रहे हैं। वहीं एक्टिव केसों का आंकड़ा 100 के पार पहुंचा हुआ है।

हालांकि मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से जारी है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 6 नए क्वालिटी मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद संक्रमण दर 0.01 फीसद पर स्थित है। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को प्रदेश में 10 नए पॉजिटिव मिले थे। सबसे ज्यादा मामले राजधानी भोपाल में 4 रिकॉर्ड किए गए थे। इसके अलावा इंदौर बालाघाट धार में भी पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई थी।

Read More: MP Panchayat Election : पंचायत चुनाव पर आई बड़ी अपडेट, अगले सप्ताह से शुरू होगा आरक्षण का कार्य

इधर 1 नवंबर से अब तक प्रदेश में 43 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे पहले अक्टूबर महीने में 317 संक्रमित मरीज मिले थे। अक्टूबर में संक्रमित मरीजों के बढ़ते मामले राज्य शासन सहित प्रशासन के लिए भी चिंता का विषय बने हुए थे। जिसके बाद शिवराज सरकार ने प्रदेश के सभी लोगों से कोरोना वैक्सिन (corona vaccine) के दूसरे डोज लेने की अपील की थी।

एक बार फिर से विदेशों में करुणा के मामले बढ़ रहे हैं। चीन में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लॉकडाउन की संभावना जताई जा रही है। इसी बीच अन्य देशों में भी पुराना से स्थिति गंभीर होती जा रही है। जिसके बाद भारत सरकार द्वारा वैक्सीनेशन पर जोर देते हुए लोगों से सचेत रहने और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की जा रही है।