MP Corona : कोरोना केसों ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में 12 पॉजिटिव, ये जिले सबसे ज्यादा संक्रमित

mp corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में एक बार फिर से कोरोना (corona) के मामले बढ़ने लगे हैं। दरअसल बड़े शहरों में corona का असर फिर से दिख रहा है। बीते 24 घंटे में मध्यप्रदेश में 12 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा मामले इंदौर (indore) में रिकॉर्ड किए गए हैं। इसके अलावा राजधानी भोपाल और जबलपुर से भी केस सामने आए हैं।

दरअसल जबलपुर में तीन जबकि भोपाल में दो संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं बीते 24 घंटे में इंदौर में सबसे ज्यादा 5 मामले सामने आए हैं। प्रदेश के छोटे जुड़े निवाड़ी-नरसिंहपुर में कई दिनों के बाद एक-एक संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। हालांकि राहत की बात यह है कि 12 संक्रमित ठीक हो अपने घर वापस लौटे हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार कोरोना पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। कोरोना संक्रमण और वैक्सीनेशन को लेकर लगातार बैठकर आयोजित की जा रही है। समीक्षा बैठक में प्रदेश में संक्रमित जिलों के जिला कलेक्टर को सख्त निर्देश दिए गए हैं। राजधानी भोपाल में 3 दिन के भीतर सात संक्रमित की पुष्टि हुई है। इसके अलावा इंदौर में बीते 48 घंटे में 10 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद प्रदेश में के इंदौर जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 23 पहुंच गई है।

Read More: MP Politics: BJP कोर ग्रुप की बैठक आज, चुनावी मोड ऑन, इन विषयों पर होगी चर्चा

प्रदेश में वैसे लोगों में संक्रमण के मामले देखे जा रहे हैं जो कहे से यात्रा कर वापस प्रदेश पहुंचे हैं। वही यात्रा के दौरान संपर्क में आए हुए लोगों की टेस्टिंग की जा रही है। corona से अब तक 7,92,442 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 7,81,815 लोग स्वस्थ हो अपने घर वापस लौटे हैं। 12 मरीज के स्वस्थ होने के बाद अब प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 90 रह गई है।

साथ ही साथ प्रदेश में रिकवरी रेट 8.75% रिकॉर्ड किया गया है जबकि पॉजिटिविटी रेट (positivity rate)  0.01% है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj Singh chouhan) द्वारा लगातार प्रदेश में वैक्सीनेशन को तेज करने की बात कही जा रही है। वहीं प्रदेश में एक बार फिर से वैक्सीनेशन महा अभियान की शुरुआत की जाएगी।