MP Corona : बढ़ा कोरोना का खतरा, भोपाल-इंदौर बने हॉटस्पॉट, एक्टिव केस का आंकड़ा पहुंचा 592

जबकि 30 जून को 126 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

mp corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से कोरोना (MP Corona) का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। सवा 3 महीने बाद प्रदेश में एक बार फिर से आंकड़ों में उछाल देखने को मिला है। हालांकि टेस्टिंग कम होने के बावजूद इंदौर भोपाल जैसे जगह Hotspot बने हुए हैं। वही लगातार जिलों में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। मध्य प्रदेश में आज 127 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। गुरुवार को जबलपुर में Corona से एक बुजुर्ग की मौत की भी खबर सामने आई है। इसी बीच लोगों को लापरवाही से बचने की सलाह दी जा रही है।

राजधानी भोपाल में भी कोरोना संक्रमित सहित अन्य बीमारी की चपेट में आने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। वहीं पिछले 5 दिन के आंकड़ों की बात करें तो 25 जून को जहां 61 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई थी। वही 26 जून को आंकड़ा घटकर 47 तक पहुंच गया था हालांकि 27 जून को भी आंकड़ों में गिरावट देखी गई थी। 28 जून को 74 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई थी जबकि 29 जून को आंकड़ा बढ़कर 69 पहुंचा था। जबकि 30 जून को 126 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

वहीं आज प्रदेश के 18 जिले में positive की पुष्टि हुई है जिसमें भोपाल में 40, इंदौर में 39 सहित बालाघाट में तीन दतिया में 1, गुना में दो, ग्वालियर में चार्ज होशंगाबाद में दो, जबलपुर में 10, कटनी में 1, खंडवा में 6, मंडला में दो नरसिंहपुर में छह, रायसेन में छह, राजगढ़ में दो, सीहोर में दो, शिवपुरी में एक और उज्जैन में एक मरीज की पुष्टि हुई थी।

Read More : नूपुर शर्मा विवादित बयान : सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका, दंगों के लिए जिम्मेदार मानते हुए टीवी पर माफी मांगने के लिए कहा

बता दें कि बीते 17 दिनों में राजधानी भोपाल में दो संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इससे पहले 9 जून को अरेरा कॉलोनी के 76 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना संक्रमित से मौत हो गई थी। वही मध्य प्रदेश के चार महत्वपूर्ण जिलों की बात करें तो राजधानी भोपाल में 42 पॉजिटिव सामने आए हैं। वही पॉजिटिविटी रेट 10.96 फीसद, इंदौर में 41 मरीजों की रिकॉर्ड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद जिले में पॉजिटिविटी रेट 7.24 रिकॉर्ड किया गया। वहीं जबलपुर में 8 पॉजिटिव और ग्वालियर में छह पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। वही इन दोनों जिलों में पॉजिटिविटी रेट 3.46 रिकॉर्ड किया गया है।

वहीं जबलपुर में एक्टिव केस की संख्या 44 हो गई है। वहीं कोरोना के 8 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 801 पहुंच गया है। इससे पहले पूरे राज्य में 7518 जांच की गई थी जिसमें 127 मरीजों की पुष्टि हुई थी। वही 85 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौटे हैं। मध्यप्रदेश में अति मरीजों की संख्या 592 पहुंच गई है। मध्य प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों की बात करें तो प्रदेश के अस्पतालों में 29 मरीज भर्ती है। जिसमें 6 ऑक्सीजन सपोर्ट पर है। वहीं अब तक प्रदेश में कुल 1044496 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें 1033162 लोग ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं 10742 लोगों की जान जा चुकी है।