उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू, 6 से 8 मार्च के बीच होगी परीक्षा

Special Junior Staff Selection Board

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कंप्यूटर दक्षता परीक्षा (MP CPCT Exam 2022) में शामिल होने वाले छात्रों की बड़ी खबर है। दरअसल कंप्यूटर दक्षता प्रमाणीकरण परीक्षा 2022 की घोषणा कर दी गई है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि CPCT Exam2022 में शामिल होने के लिए जल्द ही ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की प्रक्रिया को पूरा करें।

मध्यप्रदेश में कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी सर्टिफिकेट टेस्ट परीक्षा का आयोजन 4 मार्च से 6 मार्च तक किया जाएगा। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। बता दें कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा सभी सेवाओं मैं कंप्यूटर दक्षता परीक्षा को अनिवार्य कर दिया गया है। सीपीसीटी परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर में डिप्लोमा और सर्टिफिकेट अन्य पुरुषों के दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता नहीं होती है। इसके साथ ही शासन द्वारा इसके मान्यताकरण की अवधि को लाइफटाइम किया गया है।

 नागरिक आपूर्ति निगम के जिला अधिकारी 50 हजार की रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के उम्मीदवार जो कंप्यूटर दक्षता परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं। वह एमपी ऑनलाइन के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। कंप्यूटर दक्षता प्रमाणीकरण परीक्षा में शामिल होने के लिए हालांकि कोई उम्र सीमा निर्धारित नहीं की गई है। इसके अलावा 12वीं पास दसवीं के बाद पॉलीटिकल डिप्लोमा करने वाले कोई भी उम्मीदवार सीपीसीटी परीक्षा 2022 में शामिल हो सकते हैं।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक बार सीपीसीटी द्वारा जारी नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें। इसके साथ ही 16 फरवरी 2022 से पहले उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करें। इसके लिए परीक्षा 4 मार्च से 6 मार्च तक लगातार एक शिफ्ट में आयोजित की जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News