विकास कार्यों की गति तेज, 1-1 करोड़ रूपए का अतिरिक्त अनुदान स्वीकृत, कई निकायों को मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में विकास कार्य (MP Development Wok) की गति और संरचना को आगे बढ़ाने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। दरअसल कई नगरीय विकास कार्यों (urban development works) के लिए नगरीय निकाय को राशि का आवंटन किया जा चुका है। विकास कार्य की राशि के अलावा 13 निकाय को अन्य परियोजनाओं और अधोसंरचना विकास के लिए विशेष अनुदान स्वीकृत किए गए हैं। नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस बात की जानकारी दी है।

नगर विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि ऐसे नगरीय निकाय, जिसमें प्रमुख पर्यटन केंद्र हैं। उन्हें पर्यटक सुविधा बढ़ाने के लिए और अधोसंरचना विकास के लिए 1 -1 करोड़ रुपए का विशेष अनुदान दिया जाएगा। इसके लिए नियम और नीति भी निर्धारित कर ली गई है। अनुदान तीन किस्तों में नगरीय निकाय को दिया जाएगा। पहली किस्त के रूप में सभी नगरीय निकाय को 44 लाख रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे।

 करोड़ों रूपये और बड़ी मात्रा में जेवरात की अफवाह पर लूट का प्रयास, पढ़े पूरी खबर

वही नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि विशेष अनुदान के लिए जिन नगर पालिका निगम का चयन किया गया है, उसमें बुरहानपुर, नगर पालिका परिषद मैहर, चंदेरी पन्ना सहित नगर परिषद ओरछा ओमकारेश्वर अमरकंटक चित्रकूट झांसी खजुराहो मांडू महेश्वर और भेड़ाघाट को इसमें शामिल किया गया है। इसके अलावा सभी नगरीय निकाय के विकास के लिए भी राज्य शासन द्वारा राशि का आवंटन किया जा चुका है। इन राशियों का उपयोग नगरपालिका विकास के लिए किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News