MP जनपद पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुनाव : BJP की शानदार जीत, मुरार-भितरवार जनपद पर जमाया कब्जा

ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने mpbreakingnews से बात करते हुए बताया कि अध्यक्ष का चुनाव पूरी तरह शांति पूर्ण रूप से संपन्न हुआ।

MP ELECTION COMMISSION

ग्वालियर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के 170 जनपद पंचायतों पर अध्यक्ष उपाध्यक्ष का निर्वाचन (MP District-Panchayat President-Vice President Elections) हो रहा है। बता दें कि दो चरणों में निर्वाचन कार्य संपन्न किया जाएगा। 27 और 28 जुलाई को दो चरणों में निर्वाचन चुनाव हो रहे हैं। वहीं कई जनपद पंचायतों में निर्वाचन के बाद मतगणना की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। जिसमें बीजेपी (BJP) का पलड़ा एक बार फिर से भारी दिख रहा है।

दरअसल ग्वालियर जिले के मुरार जनपद में एक बार फिर से बीजेपी ने अपनी बहुमत सिद्ध की है। बीजेपी के दिलराज किरार बीजेपी मंत्री भरत सिंह के समर्थन से मुरार जनपद में विजयी रहे और जनपद अध्यक्ष बने। इसके अलावा भाजपा नेता मोहन सिंह राठौड़ के समर्थन से लक्ष्मी नारायण सिंह ने भीतरवार जनपद पर जीत हासिल की है। इसके साथ ही दोनों ही जनपद में बीजेपी की जीत हुई है।

इधर जनपद पंचायत गुना से बीजेपी की साक्षी अशोक रघुवंशी को निर्विरोध चुना गया है। इसके साथ ही वो गुना से जनपद अध्यक्ष बनी है। ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने mpbreakingnews से बात करते हुए बताया कि अध्यक्ष का चुनाव पूरी तरह शांति पूर्ण रूप से संपन्न हुआ।

Read More : OnePlus 10T बस कुछ दिनों में लेगा भारत में एंट्री, डिजाइन और फीचर्स से हटा पर्दा, लॉन्चिंग डेट कर लें नोट

बता दें कि जिले की चार जनपद पंचायत में अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुने जाने की प्रक्रिया शुरू हुई थी। बुधवार को मुरार और भितरवार जनपद पंचायत में अध्यक्ष उपाध्यक्ष के लिए चुनाव हुए। इस दौरान दोनों जनपद क्षेत्र में 25-25 निर्वाचित सदस्य थे। मुरार जनपद अध्यक्ष पद ओबीसी मुक्त के लिए आरक्षित था जबकि भीतरवार जनपद अध्यक्ष पद अनुसूचित जाति वर्ग महिला के लिए आरक्षित किया गया था।

नीमच में जनपद अध्यक्ष पद के लिए 25 में से 25 वोट डाले गए। वहीँ शारदा पति मदन जी धनगर नीमच जनपद से विजयी होकर जनपद अध्यक्ष बने। जावद जनपद में 25 वोट डालें गए। जनपद पंचायत जावद से भाजपा समर्थित गोपाल चारण के पक्ष में 18 वोट पड़ें। वहीँ मंजू देवी पवन कुमार धाकड़ को 7-7 वोट मिले।