MP Flood: बाढ़ पीड़ितों के लिए PM Modi ने की मुआवजे की घोषणा, सीएम ने जताया आभार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के ग्वालियर चंबल संभाग (gwalior-chambal) में प्रकृति का प्रकोप टूटा है। दरअसल ग्वालियर चंबल संभाग में भारी बारिश (heavy rainfall) के कारण बाढ़ (MP Flood) के हालात बन गए हैं। वहीं NDRF-SDRF की टीम लगातार लोगों का रेस्क्यू (Rescue) कर रही है। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) घटना की जानकारी एकत्रित कर रहे हैं। साथ ही केंद्र को भी यह जानकारी पहुंचाई जा रही है।

इसी बीच मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग में बाढ़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा 2 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की गई है। वहीं भारी बारिश (heavy rain) और बाढ़ (flood) की वजह से पीड़ित लोगों को 50 हजार रूपए दिए जाएंगे।

Read More: Khandwa By-Election: पिता की राह पर आगे बढ़ रहे हर्षवर्धन सिंह चौहान, क्षेत्र में बढ़ी सक्रियता

दरअसल प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा यह जानकारी दी गई है। वही मुआवजे की राशि के ऐलान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आभार प्रकट किया है। सीएम शिवराज (CM shivraj) ने कहा कि मध्यप्रदेश वासियों की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मैं आभार प्रकट करता हूं। इस आपदा में जान गंवाने वाले को तो हम नहीं ला सकते लेकिन हम उनके परिवारजनों की मदद जरूर कर सकते हैं।

इसके अलावा CM  शिवराज ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को तत्काल राहत प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के साथ-साथ बाढ़ पीड़ितों को भोजन और शुद्ध पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। संकट की इस घड़ी में सरकार पूरी जनता के साथ है। राहत और बचाव कार्य में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि क्वाँरी, सीप, पार्वती नदियों में आई बाढ़ के कारण श्योपुर के 30 ग्राम बाढ़ प्रभावित हैं। अब तक लगभग 1000 से अधिक व्यक्तियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।वर्तमान में ग्राम जवालापुर, भेरावदा, मेवाड़ा, जातखेड़ा में फंसे लगभग लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए अभियान जारी है।