MP Government Jobs : जल्द होगी 300 पदों पर भर्ती, इंटरव्यू के माध्यम से भरे जाएंगे, शुरू हुई प्रक्रिया

सभी जिला अस्पतालों में कक्ष बनाए गए हैं। जिसमें करीब 5-6 क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट की नियुक्ति होगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP Government jobs में जल्दी 300 से अधिक 2 पदों पर डॉक्टर की भर्ती (Medical officer recruitment) होगी। इन पदों को भरने के लिए Walk-in-Interview शुरू कर दिया गया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के माध्यम से होने वाले वॉक इन इंटरव्यू में स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने के लिए बड़ी संख्या में डॉक्टरों की भर्ती (Doctor recruitment) की जाएगी।

इन पदों पर भर्ती करने के लिए 6 अप्रैल को रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसके बाद राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा व्यक्तियों के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश में जिला अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिलाकर 139 सामुदायिक सेंटर के लिए लेडी मेडिकल ऑफिसर और विशेषज्ञ गाइनेकोलॉजिस्ट के पद पर भर्ती निकाली गई है।

Read More : IMD Alert : 13 राज्यों में 14 अप्रैल तक बारिश का ऑरेंज अलर्ट, उत्तर-मध्य के 8 राज्य में हीटवेव की चेतावनी

इसके लिए जहां गायनोकोलॉजिस्ट 31, स्त्री और प्रसूति रोग विशेषज्ञ के 56 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। साथ ही महिला चिकित्सा अधिकारी के 78 रिक्त पद भरे जाएंगे। इतना ही नहीं जिला अस्पताल में गाइने आईसीयू के लिए भी 9 डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की तरफ से जिला अस्पताल के लिए बनाए गए। कक्ष में मानसिक रोगी की इलाज के लिए क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट की भी भर्ती की जा रही है। सभी जिला अस्पतालों में कक्ष बनाए गए हैं। जिसमें करीब 5-6 क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट की नियुक्ति होगी।

वही नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई और बाल गहन चिकित्सा इकाई के लिए शिशु रोग विशेषज्ञ चिकित्सा अधिकारी की भर्ती वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से की जा रही है। जिसके लिए चिकित्सा अधिकारी के 89 पद से शुरू होगी। चिकित्सा अधिकारी के जबकि नौ पद चिकित्सा अधिकारियों के हैं। साथ ही स्टेबलाइजेशन यूनिट के लिए भी 22 चिकित्सा अधिकारी और चार चिकित्सा अधिकारी की नियुक्ति की जानी है।