MP: अधिकारी-कर्मचारियों के Promotion सहित रिक्त भर्ती पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि CM ने ब्यूरोकेसी के संबंध में दिए अपने बयान ने उन लोगों पर तंज कसा है। जो कॉर्पोरेट कल्चर से मंत्रालय को चल रहा है

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में अधिकारी कर्मचारियों (employees-officers) को पदोन्नत (promotion) देने के लिए शिवराज सरकार (shivraj government) प्रतिबद्ध है। जिसके बाद लगातार बैठक आयोजित की जा रही है। मंत्री समूह (minister group) द्वारा होने वाली इस बैठक में बीच का रास्ता निकाल कर कर्मचारियों को पदोन्नत किया जाएगा। इस पर मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने बड़ा बयान दिया है।

दरअसल पदोन्नति में पर्याप्त अवसर उपलब्ध कराने के लिए बीच का रास्ता निकालने की तैयारी की जा रही है। इस संबंध में मंत्री समूह की बैठक आयोजित होगी। नरोत्तम मिश्रा की अध्यक्षता में थोड़ी देर में मंत्रालय में बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में कर्मचारी-अधिकारी के पदोन्नति पर विचार विमर्श किया जाएगा।

Read More: काम की खबर : हर महीने जमा करें इतनी रकम, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 16 लाख रुपए

Sports Quota के तहत MP में भर्ती

इसके साथ ही स्पोर्ट्स कोटे (sports quota) के तहत मध्यप्रदेश में भर्ती पर बोलते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अब स्पोर्ट्स कोटे में दोनों ही तरीके से भर्ती होगी। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा सहित खेलों के अन्य स्तर पर उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करने और मेडल (medal) हासिल करने वाले को स्पोर्ट्स कोटे के तहत भर्ती दी जाएगी।

पन्ना मामले में बोले नरोत्तम

पन्ना मामले के आरोपियों को बख्शा नही जाएगा। दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है और उन पर कानून के अनुसार सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है। पीड़िता डॉक्टरों की निगरानी में है और उसकी स्थिति पहले से बेहतर है।

Bureaucracy पर छिड़ा वार

वही मध्यप्रदेश में छिड़े ब्यूरोकेसी वार पर मामला गरमा गया। जिस पर बोलते हुए मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने ब्यूरोकेसी के संबंध में दिए अपने बयान ने उन लोगों पर तंज कसा है। जो कॉर्पोरेट कल्चर से मंत्रालय को चल रहा है और मैदान में कभी भी जाकर जनसंपर्क को अहमियत नहीं देते हैं।

विपक्ष पर पलटवार

वहीं विपक्ष पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बदलापुर कहकर अपनी अयोग्यता और अपनी अकर्मण्यता को छिपाने का काम भी पक्ष कर रही है हम 15 महीने से नहीं आए हैं। हम पिछले 15 साल से सत्ता में है और हमें सत्ता की योग्यता और अयोग्यता की जानकारी है।

अमरिंदर सिंह ने भी मुहर लगा दी

राहुल-प्रियंका पर बोलते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम कहते थे तो कांग्रेसी मित्र नाराज हो जाते थे, अब तो पचास साल से कांग्रेसी अमरिंदर सिंह जी ने भी मुहर लगा दी की राहुल-प्रियंका अनुभवहीन हैं।