CM Helpline में बढ़ रही शिकायतों की संख्या, विभाग समस्या के निराकरण में फिसड्डी, अधिकारियों को निर्देश

CM HELPLINE

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में अधिकारी कर्मचारियों (Employees) की सुस्ती उन पर भारी पड़ सकती है। दरअसल एक तरफ जहां अधिकारी कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से उन पर कड़ा एक्शन लिया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) में लगातार बढ़ रहे पेंडिंग केसों (pending case) के आंकड़े चिंता का कारण हो सकते हैं। दरअसल अकेले इंदौर जिले में 16000 से अधिक शिकायतें लंबित है। हालांकि पिछले 1 महीने से नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव की व्यस्तता से भी सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के पेंडिंग आंकड़ों में वृद्धि हुई है।

बता दे कि अकेले इंदौर जिले की बात करें तो सबसे अधिक शिकायत नगर निगम, अनुसूचित जाति और जनजाति कल्याण विभाग, पुलिस विभाग, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक विभाग सहित राजस्व विभाग में देखने को मिला है। इसके अलावा स्वास्थ्य, शिक्षा, सामाजिक न्याय और श्रम विभाग में भी शिकायतों की फेहरिस्त लंबी है। कई विभाग सीएम हेल्पलाइन में पहुंचने वाली शिकायतों के निराकरण में काफी पीछे चल रहे हैं। जिसमे राजस्व, आदिम जाति कल्याण विभाग के अलावा कृषि और पिछड़ा वर्ग विभाग शामिल है।


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Kashish Trivedi

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